Home > देश > तेलंगाना विस चुनाव: मतों की गिनती कल, तैयारियां पूरी

तेलंगाना विस चुनाव: मतों की गिनती कल, तैयारियां पूरी

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती रविवार सुबह 8 बजे से होगी। मतगणना की सभी तैयारियां शनिवार शाम तक पूरी कर ली गई हैं। वोटों की गिनती के लिए 49 इलाकों में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। मतगणना केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था स्थापित की गई है। स्ट्रांगरूम पर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है।

तेलंगाना विस चुनाव: मतों की गिनती कल, तैयारियां पूरी
X

हैदराबाद । तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती रविवार सुबह 8 बजे से होगी। मतगणना की सभी तैयारियां शनिवार शाम तक पूरी कर ली गई हैं। वोटों की गिनती के लिए 49 इलाकों में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। मतगणना केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था स्थापित की गई है। स्ट्रांगरूम पर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती की प्रक्रिया सुबह 8 बजे डाक मतों की गिनती के साथ शुरू होगी। 8.30 बजे से ईवीएम की गिनती शुरू होगी। चुनाव आयोग के अनुसार प्रत्येक मतगणना टेबल पर चार चुनाव कर्मचारी तैनात रहेंगे। इसके अलावा, चुनाव अधिकारियों ने गिनती के लिए कुल 1,766 टेबलें लगाई हैं।

हैदराबाद जिले में 14 परिसरों में 15 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतगणना केंद्र स्थापित किए गए हैं। जीएचएमसी (हैदराबाद नगर निगम) के तहत 500 से अधिक मतदान केंद्रों वाले छह निर्वाचन क्षेत्रों में 28 टेबल और शेष निर्वाचन क्षेत्रों में 14 टेबल स्थापित की गई हैं। डाक मतपत्रों की गिनती के लिए प्रति 500 मतों पर एक टेबल विशेष रूप से लगाई गई है।

तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक अंजनी कुमार ने पुलिसकर्मियों को मतगणना के दौरान पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए। डीजीपी ने आज हैदराबाद से पुलिस आयुक्त और एसपी के साथ टेलीकांफ्रेंस कर मतगणना केंद्रों पर व्यवस्था की समीक्षा की। अंजनी कुमार ने सुझाव दिया कि मतगणना केंद्रों के बाहर कड़ी निगरानी होनी चाहिए और केंद्रों के अंदर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। अंतिम चरण में अधिक सतर्कता की जरूरत बताई। अंजनी कुमार ने सीपी और एसपी को अधिक सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि इस दौरान कानून-व्यवस्था की कोई समस्या उत्पन्न न हो।

Updated : 2 Dec 2023 5:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Bhopal Desk

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top