Home > देश > एडिटर्स गिल्ड पर लगा मणिपुर में हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप, मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने दर्ज कराया केस

एडिटर्स गिल्ड पर लगा मणिपुर में हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप, मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने दर्ज कराया केस

मुख्यमंत्री ने फैक्ट फाइंडिंग टीम के कार्यों की निंदा करते हुए कहा, ''एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के उठाए गए और शुरू किए गए मुद्दे बेहद निंदनीय हैं।

एडिटर्स गिल्ड पर लगा मणिपुर में हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप, मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने दर्ज कराया केस
X

इंफाल। मणिपुर सरकार ने एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (ईजीआई) के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया है। एडिटर्स गिल्ड पर मणिपुर राज्य में संघर्ष बढ़ाने की कोशिश करने का आरोप है। राज्य के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने फैक्ट फाइडिंग टीम के कृत्यों की निंदा की।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य सरकार ने एडिटर्स गिल्ड के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। उनका आरोप है कि एडिटर्स गिल्ड मणिपुर राज्य में संघर्ष बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। इस एफआईआर में ईजीआई के सदस्य सीमा गुहा, संजय कपूर, भारत भूषण और एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की अध्यक्ष सीमा मुस्तफा के नाम हैं।

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने फैक्ट फाइंडिंग टीम के कार्यों की निंदा करते हुए कहा, ''एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के उठाए गए और शुरू किए गए मुद्दे बेहद निंदनीय हैं। हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कई आयोगों का गठन किया है, जिसमें एक सेवानिवृत्त चीफ जस्टिस और कई न्यायाधीश शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, भारत सरकार ने एक सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक जांच आयोग का भी गठन किया है। अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरीके से जांच चल रही है।

Updated : 4 Sep 2023 2:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top