Home > देश > क्या अब आतिशी मार्लेना-सौरभ भारद्वाज जाएंगे जेल ? दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल ने ईडी को बताया ये...राज

क्या अब आतिशी मार्लेना-सौरभ भारद्वाज जाएंगे जेल ? दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल ने ईडी को बताया ये...राज

शराब घोटाले में पहली बार दोनों मंत्रियों का नाम सामने आया।

क्या अब आतिशी मार्लेना-सौरभ भारद्वाज जाएंगे जेल ? दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल ने ईडी को बताया ये...राज
X

नईदिल्ली। दिल्ली शराब नीति घोटाले में आप नेताओं की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को कल कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इसी मामले में आप विधायक मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन पहले से ही जेल में है। इस मामले में अब तक सिर्फ आप सांसद संजय सिंह को ही राहत मिली है, उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने आज जमानत दे दी। आप के बड़े नेताओं पर कार्रवाई के बाद अब दिल्ली सरकार के सीनियर मंत्री आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज पर गिरफ्तारी की तलवार लटकती नजर आ रही है।

दरअसल, ईडी ने कल अरविंद केजरीवाल को रिमांड खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया। इस दौरान ईडी ने कोर्ट से रिमांड बढ़ाने की मांग लेकिन कोर्ट ने केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इस दौरान ईडी ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल ने पूछताछ में बताया की इस घोटाले में हेरफेर करने वाले विजय नायर उन्हें नहीं, बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि जब ईडी ने केजरीवाल की कही बात को वहां कोर्ट में मौजूद मंत्री आतिशी से भी पूछा तो वह कुछ नहीं बोलीं और चुप्पी साधे रखी।

आतिशी का दावा अगला नंबर उनका -

ये पहली बार है जब इस मामले में इन दोनों मंत्रियों का नाम सामने आया है। इसके बाद से एक ओर ये सवाल उठ रहे है कि क्या अब आतिशी और सौरभ जेल जाएंगे ? वहीँ दूसरी ओर आज सुबह आतिशी ने प्रेस वार्ता कर दावा किया कि ईडी अब उनके साथ-साथ सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को भी गिरफ्तार करेगी। आतिशी ने कहा कि आने वाले दिनों में उन सहित पार्टी के चार नेताओं को ईडी गिरफ्तार कर सकती है। उनमें सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा भी हैं। पहले उनके घर पर छापा मारा जाएगा, फिर समन भेजे जाएंगे, उसके बाद गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उनके इस दावे के बाद उनकी गिरफ़्तारी की अटकलों को और बल मिल गया है।

ईडी जल्द कर सकती है कार्रवाई -

बता दें कि जिस विजय नायर का जिक्र ईडी ने किया है, उसे इस घोटाले में सबसे पहले गिरफ्तार किया गया था। नायर के बयान के आधार पर ही मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और अऱविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई है। अब इस मामले में केजरीवाल के बयानों में आतिशी और सौरभ का नाम सामने आया है। ऐसे में माना जा रहा है की आने वाले दिनों में ईडी जल्द इन दोनों मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

Updated : 13 April 2024 12:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top