Home > देश > तमिलनाडु में डीएमके ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, थुथुकुडी से कनिमोझी को दिया टिकट

तमिलनाडु में डीएमके ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, थुथुकुडी से कनिमोझी को दिया टिकट

तमिलनाडु में डीएमके ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, थुथुकुडी से कनिमोझी को दिया टिकट
X

चेन्नई। लोकसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद द्रमुक कांग्रेस (डीएमके )अन्नाद्रमुक कांग्रेस (एआईडीएमके ) ने आज उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। डीएमके ने पहली लिस्ट में मुख्यमंत्री स्टालिन की बहन कनिमोझी समेत 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

इसके साथ ही डीएमके ने घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है। चेन्नई में पार्टी का घोषणा पत्र जारी करने के समय पार्टी के नेता सीएम स्टालिन, सांसद कनिमोझी, ए राजा आदि नेता मौजूद रहे।डीएमके ने अपने घोषणा पत्र में एलान किया है कि अगर उनका विपक्षी गठबंधन सत्ता में आता है तो वे हाल ही में लागू हुए नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेंगे। साथ ही नीति आयोग को भंग करने, योजना आयोग का गठन करने का एलान किया है। किसानों का कर्ज माफ करने, छात्रों के शिक्षा ऋण में छूट देने, देश की सभी महिलाओं को हर माह 1000 रुपये देने और राज्य विकास परिषद के गठन का भी वादा किया गया है। तमिलनाडु को नीट परीक्षा से छूट देने और सभी राष्ट्रीय राजमार्गों से टोल बूथ हटाने का भी वादा किया गया है।

उम्मीदवारों के नाम -

डीएमके ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है, उसमें उत्तर चेन्नई से कलानिधि वीरास्वामी, दक्षिण चेन्नई से थंगापंडियन, मध्य चेन्नई से दयानिधि मारन, श्रीपेरंबदूर से टीआर बालू, थिरुवनामलाई से अन्नादुरई, नीलगिरी से ए राजा और थुथुकुडी से कनिमोझी को टिकट दिया गया है। साथ ही वेल्लोर से कंधीर, इरोड से प्रकाश, कोवई सीट से गणपति राजकुमार, तंजौर से मुरासोली को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव -

टमिलनाडु में कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कृष्णागिरी, तिरुवल्लूर, कुड्डालोर, करूर, शिवगंगा, मायलादुथुराई, तिरुनेलवेली, विरुधुनगर और कन्याकुमारी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारेगी.

Updated : 20 March 2024 8:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top