Home > देश > महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन में हुए सीटों का बंटवारा, शिवसेना (यूबीटी ) 21 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन में हुए सीटों का बंटवारा, शिवसेना (यूबीटी ) 21 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

शरद पवार ने बताया कि सीटों का बंटवारा महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों की सहमति से हुआ है। सभी दलों के नेता साथ मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे।

महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन में हुए सीटों का बंटवारा, शिवसेना (यूबीटी ) 21 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
X

मुंबई। महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों के लिए इंडिया गठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है। सीटों के बंटवारे की घोषणा महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों की सहमति से मंगलवार को की गई है। सबसे ज्यादा 21 सीटें शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट को मिली हैं। इसके अलावा कांग्रेस 17 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) 10 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

महाविकास अघाड़ी की ओर से सीटों के बंटवारे की जानकारी मंगलवार को संयुक्त पत्रकार वार्ता में दी गई है। इस मौके पर राकांपा (एसपी) के अध्यक्ष शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले उपस्थित थे। बंटवारे के अनुसार शिवसेना यूबीटी 21, कांग्रेस पार्टी 17 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) 10 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों की सहमति

शरद पवार ने बताया कि सीटों का बंटवारा महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों की सहमति से हुआ है। सभी दलों के नेता साथ मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक सीटें जीतने की प्राथमिकता है। कांग्रेस के घोषणापत्र में महाराष्ट्र से संबंधित मुद्दों को जोड़ा जाएगा और महाविकास आघाड़ी के सहयोगी पक्ष साथ मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे। नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र में महंगाई, बेरोजगारी, युवकों की समस्याएं, आंगनबाड़ी सेविकाओं की समस्या को चुनावी मुद्दा बनाया जाएगा। हम किसी पर निम्न स्तर की आलोचना नहीं करेंगे, लेकिन अगर किसी ने की तो उसका जवाब दिया जाएगा।

कांग्रेस पार्टी नंदुरबार, धुले, अकोला, अमरावती, नागपुर, भंडारा गोंदिया, गढ़चिरौली चिमूर, चंद्रपुर, नांदेड़, जालना, मुंबई उत्तर मध्य, पुणे, लातूर, सोलापुर, कोल्हापुर, रामटेक, उत्तर मुंबई सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राकांपा (एसपी) बारामती, शिरूर, सतारा, डिंडोरी, माधा, रावेर, अहमदनगर, बीड, वर्धा, भिवंडी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसी तरह शिवसेना (यूबीटी) बुलढाणा, यवतमाल, मावल, सांगली, हिंगोली, संभाजीनगर, धाराशिव, शिरडी, नासिक, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, ठाणे, मुंबई नॉर्थ ईस्ट, मुंबई साउथ, कल्याण, हातकणंगले, पालघर, जलगांव, मुंबई उत्तर पश्चिम, मुंबई दक्षिण मध्य, परभणी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Updated : 13 April 2024 12:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top