Home > देश > Wrestler Protest : पहलवानों पर हेट स्पीच के तहत केस दर्ज करने की मांग, दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दिया जवाब

Wrestler Protest : पहलवानों पर हेट स्पीच के तहत केस दर्ज करने की मांग, दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दिया जवाब

याचिकाकर्ता ने 4 मई को संसद मार्ग थाने में महिला पहलवानों के खिलाफ शिकायत दी थी

Wrestler Protest : पहलवानों पर हेट स्पीच के तहत केस दर्ज करने की मांग, दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दिया जवाब
X

नईदिल्ली/वेबडेस्क। दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में पेश अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के दौरान पहलवानों पर हेट स्पीच का कोई मामला नहीं बनता है। दिल्ली पुलिस ने अपनी एक्शन टेकन रिपोर्ट में कहा है कि 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' वाला नारा दूसरे लोगों ने लगाया था। बजरंग पुनिया, फोगाट या किसी पहलवान ने ऐसा नारा नहीं लगाया था।

पटियाला हाउस कोर्ट में जंतर-मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर चुके पहलवानों के खिलाफ याचिका दायर की गई है। याचिका बम बम महाराज नौहटिया ने दायर किया है। याचिकाकर्ता की ओर से वकील एपी सिंह ने कहा कि प्रदर्शन में प्रधानमंत्री और बृजभूषण के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी की गई, उसके बावजूद पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। एपी सिंह ने कहा कि आरोपियों ने मोदी तेरी कब्र खुदेगी जैसे भड़काऊ बयान दिए। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के हालिया आदेश के मुताबिक पुलिस अपने आप भड़काऊ भाषण देने पर कार्रवाई कर सकती है।

याचिकाकर्ता ने 4 मई को संसद मार्ग थाने में महिला पहलवानों के खिलाफ शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं करने पर याचिकाकर्ता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवान पिछले एक महीने से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर भी दर्ज की गई है।

Updated : 9 Jun 2023 8:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top