Home > देश > महाराष्ट्र में हिंसक हुई मराठा आरक्षण की मांग, NCP विधायक के घर पर हमला, वाहनों में लगाई आग

महाराष्ट्र में हिंसक हुई मराठा आरक्षण की मांग, NCP विधायक के घर पर हमला, वाहनों में लगाई आग

Maratha Reservation
X

महाराष्ट्र में हिंसक हुई मराठा आरक्षण की मांग

मुंबई। मराठा आरक्षण को लेकर आक्रामक मराठा आंदोलनकारियों ने सोमवार को बीड जिले में स्थित माजलगांव के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) विधायक प्रकाश सोलंके का घर फूंक दिया। इस घटना में सोलंके का परिवार बाल-बाल बच गया, लेकिन घर में खड़ी गाड़ियों सहित अन्य सामान खाक हो गया। फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग बुझा दी है, लेकिन बीड़ पुलिस ने कहा कि इस घटना में शामिल लोगों की तलाश जारी है।

मराठा आरक्षण के समर्थन में सोमवार को माजलगांव बंद की अपील की गई थी। इसी दौरान कुछ युवक प्रकाश सोलंके से मिलने उनके घर पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद उनके घर पर पथराव होने लगा और घर के बाहर खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी गई। वाहनों में लगी आग ने पूरे घर को अपने घेरे में ले लिया। आग लगने के बाद प्रकाश सोलंके परिवार समेत और वहां काम करने वाले सुरक्षित बाहर निकल गए थे।

प्रकाश सोलंके ने बताया कि मैं माजलगांव में घर पर ही था। कुछ प्रदर्शनकारी मेरे घर आये, मुझे उनसे बात करने का मौका नहीं मिला, कोई भी बात करने के मूड में नहीं था। अचानक उन्होंने पथराव शुरू कर दिया, जिसमें मेरा घर क्षतिग्रस्त हो गया, घर के बाहर खड़ी कार में भी आग लगा दी गयी। मैं भी मराठा समाज का विधायक हूं, मैं भी मराठा आरक्षण की मांग का समर्थन करता हूं। उन्होंने कहा कि मराठा समाज के आरक्षण के लिए वे सक्रिय हैं, समाज को शांतिपूर्वक आंदोलन करना चाहिए।

Updated : 30 Oct 2023 10:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top