Home > देश > Delhi Fire news: दिल्ली के चाइल्ड हॉस्पिटल में लगी भीषण आग 7 नवजात की मौत पांच बच्चों का किया गया रेस्क्यु

Delhi Fire news: दिल्ली के चाइल्ड हॉस्पिटल में लगी भीषण आग 7 नवजात की मौत पांच बच्चों का किया गया रेस्क्यु

जानकारी के मुताबिक अस्पताल के वार्ड में कुल 12 बच्चे थे इस पर अधिक जानकारी देते हुए दिल्ली फायर सर्विस के चीफ अतुल गर्ग ने बताया कि अभी भी आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है।

Delhi Fire news: दिल्ली के चाइल्ड हॉस्पिटल में लगी भीषण आग 7 नवजात की मौत पांच बच्चों का किया गया रेस्क्यु
X

Delhi Fire news: देश की राजधानी स्थित नई दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक चाइल्ड हॉस्पिटल में शनिवार २५ मई को भीषण आग लग गई, इस हादसे में ७ नवजात बच्चों की मौत हो गई, साथ ही 5 बच्चों का रेस्क्यु कर उन्हें बाहर निकला जा चुका है।

जानकारी के मुताबिक अस्पताल के वार्ड में कुल 12 बच्चे थे इस पर अधिक जानकारी देते हुए दिल्ली फायर सर्विस के चीफ अतुल गर्ग ने बताया कि अभी भी आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। लेकिन हमें शुरुआती जांच में यह पता चला है कि अस्पताल के अंदर रखा हुआ ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ है जिसके कारण यह भीषण आग भाड़ में लगी।

गर्ग ने आगे कहा कि हमें इस घटना की जानकारी रात 11:30 बजे ही लग गई थी सूचना मिली उसके बाद हमने मौके पर दमकल अधिकारियों को 16 गाड़ियों के साथ घटना स्थल पर भेज दिया, जब तक अस्पताल में गाड़ी पहुंची तब तक आज की लपटे बिल्डिंग के तीनों फोटो फैल चुकी थी। वही बता दे की रेस्क्यू किए गए पांच बच्चों को एडवांस NICU अस्पताल में शिफ्ट किया गया है चाइल्ड हॉस्पिटल में लगी आग पास के रहवासी बिल्डिंग तक पहुंच गई। अब तक इस आज की घटना के बाद से 11 से 12 लोगों को बचाया जा चुका है फायर सर्विस ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा

विवेक विहार में न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में आग लगने की घटना पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "नवजात शिशुओं में से 12 को बचा लिया गया लेकिन दुर्भाग्य से उनमें से 6 की दम घुटने से मृत्यु हो गई, एक अन्य बच्चे की हालत गंभीर है। मैंने स्वास्थ्य सचिव को फोन करने की कोशिश की लेकिन वो फोन नहीं उठा रहे हैं...इसकी जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Updated : 26 May 2024 1:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top