Home > देश > संसद की सुरक्षा में चूक पर कांग्रेस भड़की, गृहमंत्री अमित शाह ने मांगा जवाब

संसद की सुरक्षा में चूक पर कांग्रेस भड़की, गृहमंत्री अमित शाह ने मांगा जवाब

Parliament
X

संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक 

नईदिल्ली। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बुधवार को संसद की सुरक्षा में आज एक बड़ी चूक हुई है। यह एक गंभीर मामला है। केन्द्रीय गृह मंत्री को दोनों सदनों में इस मुद्दे पर जवाब देना चाहिए।

खड़गे ने आज राज्यसभा में आसन के माध्यम से मांग करते हुए कहा, ‘‘हम चाहते हैं गृह मंत्री अमित शाह संसद के दोनों सदन में मुद्दे पर जवाब दें।’’उन्होंने कहा कि यह प्रश्न है कि इतनी सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच कैसे दो लोग अंदर आए और लोक सभा की दर्शक दीर्घा से सदन में कूद कर गैस स्प्रे तथा नारेबाजी करने लगे? हम उम्मीद करते हैं कि सरकार इस पूरे मुद्दे को गंभीरता से लेगी। हम पूरी घटना की गहन जांच की मांग करते हैं। इस मुद्दे पर सभापति ने अपने जवाब में कहा कि लोकसभा दर्शक दीर्घा में घुसपैठ करने वालों को तुरंत पकड़ लिया गया था। मामले की जांच की जा रही है। परिणाम आते ही वह सदस्यों को सूचित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि आज लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए। इस दौरान दोनों युवकों ने नारेबाजी की और रंगीन गैस का स्प्रे किया। इससे संसद में धुआं फैल गया और लोकसभा अध्यक्ष को कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी।

Updated : 13 Dec 2023 12:39 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top