Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > बिड़ला ग्रुप की ओरिएंट पेपर मिल में ब्लास्ट, पल्प टैंक फटा एक मजदूर की मौत, 12 से ज्यादा घायल

बिड़ला ग्रुप की ओरिएंट पेपर मिल में ब्लास्ट, पल्प टैंक फटा एक मजदूर की मौत, 12 से ज्यादा घायल

शहडोल में बड़ा हादसा बिड़ला ग्रुप की ओरिएंट पेपर मिल में हुआ है। बुधवार को प्लांट के भीतर पल्प टैंक कट गया। एक मजदूर की मौत 12 से ज्यादा घायल

बिड़ला  ग्रुप की ओरिएंट पेपर मिल में ब्लास्ट, पल्प टैंक फटा एक मजदूर की मौत, 12 से ज्यादा  घायल
X

शहडोल। शहडोल में बड़ा हादसा बिड़ला ग्रुप की ओरिएंट पेपर मिल में हुआ है। बुधवार को प्लांट के भीतर पल्प टैंक कट गया, जिसमें एक 50 वर्षीय मजदूर रविंद्र त्रिपाठी की मौत हो गई और 12 से अधिक मजदूर घायल हुए। मौके पर प्रशासन, ओपीएम प्रबंधन के अधिकारी मौके पर पहुंच मजदूरों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा।

मृतक के परिजन एफआईआर कराने पर अड़े रहने पर अधिकारियों ने उनसे बातचीत कर मामले को संभाला है। बताया जा रहा है कि हादसा होने पर कंपनी पीड़ित परिवार को 6 लाख रूपए मुआवजा देती है। लेकिन संबंधित अधिकारियों ने पहले दोगुना मुआवजा देने की बात कही थी। मृतक के परिजन ने बताया कि ओपीएम प्रबंधन के अधिकारी दोगुना मुआवजा देने से मुकर रहे हैं।

परिजनों ने एचआर आलोक श्रीवास्तव के चेंबर में जमकर हंगामा किया। इस दौरान एडीएम,एएसपी,एसडीएम, तहसीलदार समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। श्रमिक नेताओं का आरोप है कि प्रबंधन मुआवजा देने में हेरफेर कर रहे हैं। कुछ देर बाद परिजनों को दिलासा देते हुए हंगामा शांत कराया गया।

पल्प टंकी फटने से केमिकल आया बाहर-

मजदूरों ने बताया कि पल्प टंकी में पानी के साथ केमिकल, लकड़ी का बुरादा समेत अन्य पदार्थ होते हैं। इसमें लकड़ी को सड़ाया जाता है। इसी प्रक्रिया के दौरान टंकी में ब्लास्ट होने की बात कही जा रही है। टंकी ब्लास्ट होने के बाद पूरा केमिकल बाहर आकर बहने लगा है। घटना के बाद दमकल समेत अमलाई पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

Updated : 9 Aug 2023 9:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Web

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top