Home > देश > किसानों को दिल्‍ली आने से रोककर भाजपा अपनी हताशा छिपा रही: कांग्रेस

किसानों को दिल्‍ली आने से रोककर भाजपा अपनी हताशा छिपा रही: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों को दिल्ली आने से रोककर अपनी हताशा छिपा रही है। किसान अन्नदाता है। उसे दिल्ली आने से नहीं रोका जाना चाहिए।

किसानों को दिल्‍ली आने से रोककर भाजपा अपनी हताशा छिपा रही: कांग्रेस
X

नई दिल्ली । कांग्रेस ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों को दिल्ली आने से रोककर अपनी हताशा छिपा रही है। किसान अन्नदाता है। उसे दिल्ली आने से नहीं रोका जाना चाहिए। कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि किसानों की आवाज को दबाने के लिए भाजपा सरकार ने देश की राजधानी दिल्ली को ‘पुलिस छावनी’ में तब्दील कर दिया है, जैसे किसी दुश्मन ने दिल्ली की सत्ता पर हमला बोल दिया हो।

सुरजेवाला ने कहा कि किसान बुनियादी मुद्दों को लेकर कूच किए हैं। 18 जुलाई, 2022 को तीन काले कानून वापस लेने के बाद मोदी सरकार ने किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानून बनाने का वादा किया था लेकिन सरकार भूल गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मोदी सरकार से पूछना चाहती है कि क्या देश के अन्नदाता न्याय मांगने दिल्ली नहीं आ सकते? क्या सरकार मानती है कि किसान दिल्ली की सत्ता पर कब्जा करना चाहते हैं? देश के अन्नदाता प्रधानमंत्री और देश की सरकार से न्याय न मांगे, तो कहां जाएं? जब किसान आंदोलन पूरी तरह शांतिप्रिय है तो फिर किसान की राह में कीलें और कंटीली तारें क्यों? क्या मोदी सरकार को देश की मिट्टी का दर्द और आत्महत्या करते अन्नदाताओं की वेदना सुनाई नहीं देती?

Updated : 13 Feb 2024 10:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top