Home > देश > Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव के बीच पवन सिंह को भाजपा ने किया निष्कासित, कहा आपकी वजह से पार्टी की छवि हुई खराब

Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव के बीच पवन सिंह को भाजपा ने किया निष्कासित, कहा आपकी वजह से पार्टी की छवि हुई खराब

भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा ने पवन सिंह के नाम से चिट्ठी जारी की है। इसमें उन्होंने लिखा कि लोकसभा सभा चुनाव में आप राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के अधिकृत प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के विरोध में चुनाव लड़ रहे हैं। आपका यह काम दल विरोधी है।

Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव के बीच पवन सिंह को भाजपा ने किया निष्कासित, कहा आपकी वजह से पार्टी की छवि हुई खराब
X

Pawan singh News: लोकसभा 2024 चुनाव इस समय अपने अंतिम पड़ाव पर है और उसके बीच में बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है इसी बीच इसी बीच भोजपुरी इंडस्ट्री के कद्दावर कलाकार पवन सिंह को बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है कारण यह बताया जा रहा है कि उनको आसनसोल से टिकट दिया गया था, और जिसको फिर पवन सिंह ने पार्टी को वापस कर दिया था इसके बाद से ही उन्होंने काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया था।


जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा ने पवन सिंह के नाम से चिट्ठी जारी की है। इसमें उन्होंने लिखा कि लोकसभा सभा चुनाव में आप राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के अधिकृत प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के विरोध में चुनाव लड़ रहे हैं। आपका यह काम दल विरोधी है। इस कारण पार्टी की छवि धूमिल हुई है। इसलिए आपको दल विरोधी काम करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के निर्देश पर निष्कासित किया जाता है।


राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा दक्षिण बिहार सीट से एनडीए उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, जहां पवन सिंह ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा का टिकट ठुकराने के बाद चुनाव लड़ने का फैसला किया।

भारत के चुनाव आयोग ने प्रतिमा देवी की वापसी की पुष्टि की है, जिन्होंने 14 मई को एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था। अटकलें लगाई जा रही थीं कि दौड़ में उनका प्रवेश उनके बेटे के आदेश पर था, जिन्हें अपना नामांकन खारिज होने का डर था।

17 मई को काराकाट सीट से नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था, जहां 1 जून को मतदान होना है। एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने के पवन सिंह के फैसले की केंद्रीय मंत्री आरके सिंह सहित कुछ भाजपा नेताओं ने आलोचना की, जो फिर से चुनाव की मांग कर रहे हैं। पड़ोसी आरा लोकसभा सीट से.

Updated : 22 May 2024 8:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top