Home > देश > सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर भड़की भाजपा, कहा - कांग्रेस ने देश को चौपट किया

सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर भड़की भाजपा, कहा - कांग्रेस ने देश को चौपट किया

सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर भड़की भाजपा, कहा - कांग्रेस ने देश को चौपट किया
X

नईदिल्ली। देश के शीर्ष कांग्रेस नेताओं के करीबी रहे सैम पित्रोदा के बयान पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज बड़ा पलटवार किया है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा है कि कांग्रेस ने देश को चौपट कर दिया है। वोटरों को कांग्रेस की योजनाओं को लेकर सावधान रहना चाहिए।

मालवीय ने एक्स हैंडल पर लिखा है, ''कांग्रेस ने भारत को बरबाद करने का फैसला कर लिया है। अब, सैम पित्रोदा धन पुनर्वितरण के लिए 50 प्रतिशत विरासत टैक्स की वकालत करते हैं। इसका मतलब यह है कि हम अपनी सारी मेहनत और उद्यम से जो कुछ भी बनाएंगे, उसका 50 प्रतिशत छीन लिया जाएगा। अगर कांग्रेस जीतती है तो 50 प्रतिशत हमारे द्वारा भुगतान किए जाने वाले सभी टैक्स के अलावा और भी बढ़ जाएगा।''

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

उल्लेखनीय है कि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। उन्होंने अमेरिका के शिकागो में कहा है कि अमेरिका में विरासत टैक्स लगता है। अगर किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और वह मर जाता है तो उसका केवल 45 फीसदी हिस्सा ही उसके बच्चों को मिलता है। बाकी का 55 फीसदी सरकार ले लेती है। यह कानून कहता है कि आपने अपनी पीढ़ी में संपत्ति बनाई और अब आप जा रहे हैं तो आपको अपनी संपत्ति जनता के लिए छोड़नी चाहिए- पूरी नहीं, आधी। यह निष्पक्ष कानून है। यह मुझे अच्छा लगता है।

Updated : 24 April 2024 6:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top