Home > देश > बाबा रामदेव ने New Parliament के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने वालों को दी समझाइश

बाबा रामदेव ने New Parliament के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने वालों को दी समझाइश

कांग्रेस समेत देश के 21 विपक्षी दलों ने संसद के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

बाबा रामदेव ने New Parliament के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने वालों को दी समझाइश
X

नईदिल्ली/वेबडेस्क। नए संसद भवन का उद्घाटन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। इस उद्घाटन समारोह का कई विपक्षी दलों ने बहिष्कार करने का फैसला किया है। नए संसद भवन के उद्घाटन पर शनिवार को योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भवन का उद्घाटन करेंगे जो कि ऐतिहासिक पल होगा।

उन्होंने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों का जिक्र करते हुए कहा कि जो लोग कल यानि रविवार को संसद का घेराव करने वाले हैं, उन्हें इस पर पुनर्विचार करना चाहिए। उन्हें विश्वास है कि हमारे पहलवान इस बात को समझेंगे और कल संसद की ओर नहीं बढेंगे।बाबा रामदेव ने कहा कि जिन विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला लिया है उन्हें भी अपने फैसले पर विचार करना चाहिए।

21 दलों ने किया बहिष्कार -

दरअसल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी समेत देश के 21 विपक्षी दलों ने संसद के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है।विपक्षी दलों का कहना है कि इस समारोह का उद्घाटन राष्ट्रपति के हाथों होना चाहिए और उन्हें ही इस समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है। वहीं दूसरी तरफ पिछले एक महीने से भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली में धरने पर बैठीं पहलवानों ने भी रविवार को संसद का घेराव करने की घोषणा की है।

Updated : 27 May 2023 2:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top