Home > देश > शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, ईडी ने पूछताछ के बाद लिया एक्शन

शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, ईडी ने पूछताछ के बाद लिया एक्शन

आप नेता मनीष सिसोदिया इसी दिल्ली शराब घोटाला केस में जेल में बंद है

शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, ईडी ने पूछताछ के बाद लिया एक्शन
X

नईदिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आआपा) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। आआपा के एक नेता ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। हालांकि ईडी की ओर से इसकी पुष्टि अभी नहीं की गई है।

ईडी ने इसके पहले संजय सिंह के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी। सूत्रों ने बताया कि यह छापेमारी दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के मामले में की गई थी। इसी मामले में पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार किया गया था। वह अभी जेल में हैं।

उल्लेखनीय है कि संजय सिंह का नाम दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में दाखिल की गई चार्जशीट में शामिल है। ईडी के इस छापे को इसी चार्जशीट से जोड़कर देखा जा रहा है। इस घोटाले में संजय के करीबियों से पहले ही पूछताछ की जा चुकी है। इससे पहले भी आम आदमी पार्टी के कई नेता जांच एजेंसियों के रडार पर रहे हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल मई में तत्कालीन मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। हालांकि अब कोर्ट से उन्हें बीमारी के चलते अंतरिम जमानत मिली हुई है। इस साल फरवरी में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को इस घोटाले के आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी उनकी गिरफ्तारी हुई। सिसोदिया तब से सलाखों के पीछे हैं।

Updated : 4 Oct 2023 3:33 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top