Home > देश > पहलवानों के समर्थन में आई 1983 वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेट टीम, कपिल देव-सुनील गावस्कर ने कही ये...बात

पहलवानों के समर्थन में आई 1983 वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेट टीम, कपिल देव-सुनील गावस्कर ने कही ये...बात

महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए है। इसे लेकर दो एफआईआर दर्ज की गई है।

पहलवानों के समर्थन में आई 1983 वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेट टीम, कपिल देव-सुनील गावस्कर ने कही ये...बात
X

नईदिल्ली/वेबडेस्क। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रही महिला पहलवानों को अब साल 1983 में भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाली क्रिकेट का समर्थन मिल गया है।संयुक्त रूप से बयान जारी करमहिला पहलवानों से जल्दबाजी में कोई भी गलत कदम ना उठाने की अपील की है।

कपिल देव की अगुवाई वाली 1983 वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेट टीम में शामिल सुनील गावस्कर, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, दिलीप वेंगसरकर और मदनलाल समेत कई खिलाडी समर्थन में सामने आए है। उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों के साथ जो हो रहा है, वह दुखद है। इन रेसलर्स ने देश का मान बढ़ाया है। उम्मीद है कि उनकी मांग सुनी जाएगी।

टीम का संयुक्त बयान -

टीम द्वारा संयुक्त बयान जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने लिखा - ‘हम अपने चैंपियन पहलवानों के साथ की जा रही बदतमीजी से व्यथित और परेशान हैं। हमें सबसे ज्यादा चिंता इस बात की है कि वे अपनी मेहनत की कमाई को गंगा नदी में बहाने की सोच रहे हैं। उन मेडल्स में बरसों का प्रयास, बलिदान, दृढ़ संकल्प और धैर्य शामिल है। वे मेडल न केवल उनके अपने हैं बल्कि देश का भी गौरव है। हम उनसे आग्रह करते हैं कि वे इस मामले में जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। हम उम्मीद करते हैं कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा और जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। देश के कानून को कायम रहने दें।’

बता दें कि 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए है। इसे लेकर दो एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें एक एफआईआर बालिग पहलवानों और दूसरी एफआईआर नाबालिग पहलवान की शिकायत पर दर्ज की गई है। बजरंग पुनिया, विवेश फोगाट, साक्षी मलिक लंबे समय से बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Updated : 2 Jun 2023 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top