Home > हेल्थ/लाइफ स्टाइल > Real Life Shreekant Bolla: कौन है श्रीकांत बोला, जिसे बचपन में ही मार देना चाहते थे पड़ोसी, पर आज हैं 500 करोड़ के मालिक, आंखें खुल जाएगी मार्मिक कहानी जानकर

Real Life Shreekant Bolla: कौन है श्रीकांत बोला, जिसे बचपन में ही मार देना चाहते थे पड़ोसी, पर आज हैं 500 करोड़ के मालिक, आंखें खुल जाएगी मार्मिक कहानी जानकर

Real vs Reel life of Shreekant Bolla: का जब जन्म हुआ था उस दिन उनके भी घर में चारों तरफ़ खुशियां ही खुशियां थी। उनके भी पिता बहुत खुश थे। मगर जब बाद में जब पता चला कि बच्चा नेत्रहीन है तो आस- पास के लोगों ने ये सुझाव दे डाला की इस बच्चे को मार डालो।

Real Life Shreekant Bolla: कौन है श्रीकांत बोला, जिसे बचपन में ही मार देना चाहते थे पड़ोसी, पर आज हैं 500 करोड़ के मालिक, आंखें खुल जाएगी मार्मिक कहानी जानकर
X

Srikanth Bolla Movie2024 : आज के दौर में संघर्ष करना कोई नही,चाहता सभी चाहतें हैं कि उसे घर बैठे ही, पैसा, रूतबा, इज्जत, घर गाड़ी, मकान सब मिल जाए पर ऐसा कहा होता है। सकसेस एक ऐसी चिड़िया का नाम है जिसको मिल जाती है वो उसकी जिसकी जिंदगी रातों रात सातवें आसमान पर चली जाती है। कुछ इसी तरह की कहानी है श्रीकांत बोला Srikanth Bolla life history की।

सोचिए की जब किसी घर में किसी बच्चे का जन्म हुआ हो और पूरे घर के वातारण में खुशियों का तांता लगा पर अचानक से उसके पिता को ये पता लगे कि उसका बेटा या बेटी नेत्रहीन है। तो पूरी खुशियों पर पानी फिर जाता है। ठीक वैसा ही कुछ हुआ Srikanth Bolla के साथ। Srikanth Bolla का जब जन्म हुआ था उस दिन उनके भी घर में चारों तरफ़ खुशियां ही खुशियां थी। उनके भी पिता बहुत खुश थे। मगर जब बाद में जब पता चला कि बच्चा नेत्रहीन है तो आस- पास के लोगों ने ये सुझाव दे डाला की इस बच्चे को मार डालो, पर Srikanth Bolla के माता-पिता ने ऐसा कुछ किया नहीं। उन्होंने Srikanth Bolla को पढ़ाया। श्रीकांत प्रतिभाशाली थे। जब दसवीं के बाद विज्ञान पढ़ने को नहीं मिली, तो एजुकेशन सिस्टम को अदालत में खड़ा कर दिया। तगड़े नंबर से पास हुए। फिर आगे पढ़ने के लिए श्रीकांत ने IIT का रूख किया तो नेत्रहीन होने की वजह से एडमिशन नहीं दिया।

जब उन्हें भारत में IIT जैसी संस्थानों ने श्रीकांत को नेत्रहीन होने के चलते एडमिशन नहीं मिला तो श्रीकांत ने साफ़ कह दिया था- ‘अगर IIT को मेरी ज़रूरत नहीं, तो मुझे भी IIT की ज़रूरत नहीं’। फिर बाद में श्रीकांत बोला अमेरिका के प्रतिष्ठित संस्थान MIT में दाखिला कराकर पढ़ने लगे। अब उनके नाम से फिल्म बनाई जा रही है, जो दिव्यांग समेत सभी युवाओं और लोगों के बीच एक प्रेरणा का स्त्रोत बना हुआ है। तुषार हीरानंदानी के निर्देशन में बनी ‘श्रीकांत’ नाम की फिल्म में फेमस एक्टर राजकुमार राव हैं। जिन्होंने श्रीकांत का रोल निभाया है। इसके साथ ही ज्योतिका, शरद केलकर और अलाया एफ भी अहम किरदारों में हैं।

महज 23 की उम्र में खड़ी की 80 करोड़ की कंपनी

हैदराबाद में साल 1993 में जन्में श्रीकांत का बचपन कठिनाईयों से पटा पड़ा था। श्रीकांत के माता पिता भी पढ़े लिखे नहीं थे पर उन्होंने श्रीकांत को पढ़ाया, गरीबी ऐसी कि जैसा हिंदी फिल्मों के सीन में होता था। हांलाकि ऐसा भी नहीं था उनके घर में पूरा का पूरा निल बटे सन्नाटा था- माता पिता की कमाई थी वे दोनों 90 के दशक में 1600 रूपए महीना भी कमाते थे। फिर बाद में जब श्रीकांत ने होश संभाला तो 23 साल की उम्र में 80 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी।

xपर भी हो रही है #srikant trend

जब मूवी का ट्रेलर लांच हुआ तभी से ही लोगों के मन में #srikant movie trend कर रही है और लोगों में इसके प्रति काफी सकारात्मकता भी देखने को मिल रही है।


Updated : 10 May 2024 9:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top