Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > गुना : "भारत माता की जय" बोलने पर छात्र को मिली सजा, टीचर ने क्लास में जमीन पर बिठाया

गुना : "भारत माता की जय" बोलने पर छात्र को मिली सजा, टीचर ने क्लास में जमीन पर बिठाया

गुना : भारत माता की जय बोलने पर छात्र को मिली सजा, टीचर ने क्लास में जमीन पर बिठाया
X

गुना/वेब डेस्क। शहर के एक निजी स्कूल में एक छात्र को टीचरों ने उस समय कड़ी सजा दी जब उसने प्रार्थना सभा में भारत माता की जय का नारा दिया। मामला सामने आने के बाद सभी पेरेंट्स व समाजसेवी संगठन बेहद आक्रोशित हो गए और स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा किया। स्कूल परिसर में छात्रों के परिजनों और शहरवासियों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

जानकारी के अनुसार, सेंट क्राइसट स्कूल में आज गुरूवार को एक छात्र शिवा जैन ने प्रार्थना सभा में राष्ट्र गान के बाद भारत माता की जय का नारा लगा दिया। उसके ये नारा लगाते ही पूरे स्कूल में हंगामा मच गया। टीचर्स से लेकर फादर तक सभी उस बच्चे को डांटने लगे। जब स्कूल प्रबंधन को इससे भी संतुष्टि नहीं मिली तो छात्र का 4 पीरियड तक क्लास में जमीन पर बिठा कर रखा। उससे कक्षा में सभी विद्यार्थियों के सामने अपमानित भी किया गया।

शिक्षक-पालक संघ ने किया विरोध -

इस मामले का खुलासा होने के बाद शिक्षक-पालक संघ और समाजसेवी संगठन बड़ी संख्या में सभी स्टूडेंट्स और पेरेंट्स के साथ स्कूल पहुंच गए और विरोध किया। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने स्वीकार किया की भारत माता की जय बोलने पर छात्र को सजा दी गई थी। विरोध बढ़ता देख प्रबंधन बैकफुट पर आ गया और लिखित में माफ़ी मांगी।

स्कूल ने मांगी माफ़ी -


स्कूल प्रबंधन ने आश्वस्त किया की आज जो घटना घटित हुई है, भविष्य वह दोबारा नहीं होगी। प्रार्थना सभा में राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय का नारा लगाया जाएगा। इसके लिए किसी छात्र को दंडित भी नहीं किया जाएगा। स्कूल प्रबंधन के माफ़ी मांगने और आश्वासन देने के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

Updated : 4 Nov 2022 8:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top