Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > बीमार और दिव्यांग की भी लगा दी चुनाव मेंं ड्यूटी

बीमार और दिव्यांग की भी लगा दी चुनाव मेंं ड्यूटी

चु्नाव ड्यूटी लगाने में की गई मनमानी, नहीं देखी कर्मचारी की परेशानी

बीमार और दिव्यांग की भी लगा दी चुनाव मेंं ड्यूटी
X

गुना। जिले की बमोरी विधानसभा में कल 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है।कोरोना वायरस संक्रमण काल में होनेजा रहे मतदान को लेकर गत चुनाव की अपेक्षा इस बार डेढ़ गुना अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। हालांकि हर बार की तरह इस बार भी ड्यूटी लगाने में जमकर मनमानी की गई है। इस दौरन कर्मचारियों की परेशानी का ध्यान तक नहीं रखा गया। इस तरह के एक नहीं, कई मामले सोमवार को मतदान दलों के मतदान केन्द्रों की ओर रवाना होने के दौरान सामने आया। जिसमें देखने में आया कि बीमार और दिव्यांग कर्मचारियों की भी चुनाव में ड्यूटी लगा दी गई है। भारी तकलीफ के साथ यह कर्मचारी मतदान केन्द्रों की ओर रवाना हुए। वैसे देखा जाए तो कुछ कर्मचारी ऐसे भी रहे। जो अपनी तकलीफ का बहाना बनाकर चुनाव ड्यूटी निरस्त कराने की जुगत में लगे रहे। एक, दो अपने मकसद में कामयाब भी हो गए।

दिव्यांग भी करेंगे चुनाव ड्यूटी

मतदान दलों को सोमवार को शासकीय महाविद्यालय से वाहनों के जरिए रवाना किया गया। इस दौरान सामने आया कि आदिम जाति कल्याण विभाग में कार्यरत श्रीवल्लभ सोनी की राघौगढ़ के निवासी होकर विजयपुर में कार्यरत है। सोनी तीन साल पहले एक दुर्घटना का शिकार हो गए थे और इसके चलते बिना ब्रोकर के चलने में असमर्थ है। इसके बाद भी उनकी ड्यूटी चुनाव में लगा दी गई।

ऑपरेशन के बाद भी नहीं ड्यूटी

लोक निर्माण विभाग में कार्यरत मिश्रीलाल कुशवाह का 12 अक्टूबर को कोटा में पेशाब रुकने का ऑपरेशन हुआ है। डॉक्टर ने 15 दिन बाद बुलाने के साथ ही आराम की सलाह दी है। इधर, उनकी ड्यूटी बमोरी उपचुनाव में लगा दी गई। सोमवार को मिश्रीलाल कैथेटर लगाकर मतदान सामग्री वितरण स्थल पर पहुँचे। जहंा उन्होने अपनी परेशानी पीटासीन अधिकारी को बताई तो उनकी स्थिति देखकर उनकी ड्यूटी निरस्त कर दी गई।

Updated : 2021-10-12T16:46:28+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top