Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > कमलनाथ ने कहा - गद्दारों को सबक सिखाए बमौरी की जनता

कमलनाथ ने कहा - गद्दारों को सबक सिखाए बमौरी की जनता

कमलनाथ ने कहा - गद्दारों को सबक सिखाए बमौरी की जनता
X

कमलनाथ ने कहा - गद्दारों को सबक सिखाए बमौरी की जनता

गुना। बमौरी विधानसभा में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर मंगलवार को कांग्रेस ने भी ताकत झोंकी। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल के समर्थन में एक सभा बमौरी में आयोजित की गई। इस सभा में कांग्रेस के दिग्गज नेता जमकर गरजे और उन्होने भाजपा पर हमले करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को निशाने पर लिया। सभा में पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ न कहा कि उपचुनाव में गद्दारों को सबक सिखाकर बमौरी की जनता को एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए, वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने उपचुनाव के लिए भाजपा को दोषी ठहराया। सभा में कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल का भाषण उल्लेखनीय रहा। जिनके सिलसिलेवार ढंग से भाजपा नेताओं को निशाने पर लिया।

बमौरी जैसे भले लोग कहीं नहीं

कमलनाथ ने कहा कि वह पूरे प्रदेश में घूम चुके है, किन्तू बमौरी जैसे भले और सीधे-साधे लोग उन्हे कहीं नहीं मिले है। ऐसे लोगों को भी विकास के नाम पर ठगने का काम भाजपा करती रही है। वह हतप्रभ है कि कैसे उसके मत को बेच दिया गया। उन्होने कहा कि यह उपचुनाव बमौरी की जनता के लिए अवसर है कि वह खुद को ठगे जाने का जवाब दे और कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल को विजयी बनाए। कमलनाथ ने कहा कि भाजपा अपने 15 साल के कुशासन का हिसाब देने के बजाए भाजपा के नेता उनसे सिर्फ 15 माह के कार्यकाल का हिसाब मांगते है। वह यह हिसाब भी देते है।

भाजपा के नेता सुन लें । सिर्फ 15 महीनों में उन्होंने प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ कर दिया। इसकी वजह से हजारों-लाखों किसान आत्महत्या करने से बच गए। मिलावट खोरों के खिलाफ अभियान चलाया, बिजली के बिल सिर्फ 100 रुपए कर लोगों की अंधेरे जीवन में उजाला किया, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि दोगुनी करने के साथ कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाईं।

न ढाल बन पाए न तलवार

सभा में सिंधिया के कांग्रेस सरकार के दौरान अतिथि शिक्षकों के मुद्दे पर दिए गए बयान को रेंखाकित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि न तो वह अतिथि शिक्षकों की ढाल बने और न ही तलवार। उन्होंने अतिथि शिक्षकों को विश्वास दिलाया कि अगर उनकी सरकार नहीं गिराई जाती तो वह अतिथि शिक्षकों को दिया गया अपना वचन जरुर निभाते

भाजपा ने थोपा है उपचुनाव : भूरिया

सभा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा कि यह उपचुनाव भाजपा ने जनता पर थोपा है। जनकल्याणकारी सरकार को खरीद-फरोख्त कर गिरा दिया गया। सभा में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल को जिताने का आव्हान किया। चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने शिवराज सिंह को टेम्प्रेरी मुख्यमंत्री करार देते हुए कहा कि अब उन्हे बर्खास्त करने का समय आ गया है। इस मौके पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा विधायक हीरालाल जिलाध्यक्षद्वय हरिशंकर विजयवर्गीय, मान सिंह परसौदा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सिंधिया पहले तय करें कि वह टाइगर है या कौआ

कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कमलनाथ के फिर से मुख्यमंत्री बनने की बात कही। इसके साथ ही राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के काला कौआ वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह असमंजस में है। कभी खुद को टाइगर बताते है तो कभी काला कौआ। पहले वह तय कर लें कि वह आखिर है क्या? अग्रवाल के मुताबिक वैसे भी सिंधिया परिवार का तो इतिहास ही गद्दारी का रहा है। इसलिए उनसे वफादारी की अपेक्षा भी नहीं की जा सकती है। उन्होने सरकार की घोषणाओं को ऊंगलियों पर गिनाते हुए कहा कि हाल ही में बमौरी के लिए 4 सौ करोड़ की नल जल योजना स्वीकृत की गई है। जो सिवाए झूठ के पिटारे के और कुछ नहीं है। योजना में जिस गोपीसागर बांध से यह पानी लाने की बात कर रहे हैं वह एनएफएल के लिए बना है, तो बमौरी को पानी कैसे मिलेगा?

Updated : 13 Oct 2020 2:15 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश गुना

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top