Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > आरोपी दंपत्ति को किया गिरफ्तार मामले में होगी रासुका की कार्रवाई

आरोपी दंपत्ति को किया गिरफ्तार मामले में होगी रासुका की कार्रवाई

आरोपी दंपत्ति को किया गिरफ्तार मामले में होगी रासुका की कार्रवाई
X

आरोपी दंपत्ति को किया गिरफ्तार मामले में होगी रासुका की कार्रवाई

गुना। जिले के कैन्ट थानातंर्गत बच्चे की मौत के मामले में आरोपी दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में सामने आया है कि परिवार को आरोपियों ने बंधुआ मजदूर बना रखा था और उन्ही के द्वारा की गई मारपीट में बालक की मौत हुई है। घटना के बाद रात में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम एवं एसपी राजेश कुमार सिंह अस्पताल पहुंचे और पीडि़त परिवार से मुलाकात करने के साथ मामले की जानकारी ली। इस मामले में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी। । इसके साथ ही पीडि़त परिवार को हरसंभव मदद भी उपलब्ध कराने की बात भी कही जा रही है।

अस्पताल में उपचार के दौरान हुई थी मौत

उल्लेखनीय है कि जिले के म्याना थानातंर्गत खैराई खडग़पुर निवासी पहलवान सिंह पुत्र सिरनाम सहरिया अपनी पत्नी के साथ बच्चे को बीती रात गंभीर हालत में लेकर अस्पताल पहुंचा था। जहां बालक की उपचार के दौरान मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन का कहना रहा कि बालक की हालत गंभीर थी और उसे बचाने के हरसंभव प्रयास किए गए, किन्तु सफलता नहीं मिली। हलवान ने अपने बालक की मौत को लेकर जिले के कैन्ट थानातंर्गत रिछैरा निवासी दीपक जाट, जयजयराम जाट, नीरज जाट एवं सुलोचना जाट को जिम्मेदार ठहराया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम एवं एसपी राजेश कुमार सिंह मौके पर पहुँचे ।

बना रखा था बंधुआ मजदूर

मामले में सामने आ रहा है कि जाट परिवार ने पहलवान के पूरे परिवार को बंधुआ बना रखा था। इस मामले में पहलवार ने बताया कि उसने करीब चार साल पहले दीपक जाट से 25 हजार रुपए उधार लिए थे और तभी से वह उनके यहां हाड़ तोड़ काम अपने पूरे परिवार के साथ कर रहा है। पहलवान के मुताबिक उसके बच्चे की तबीयत खराब थी और उसने उनसे पैसे मांगें थी, किन्तू पैसे तो दिए ही नहीं, बच्चे का उपचार भी नहीं कराने दिया। हालत बिगडऩे के बाद बड़ी मुश्किल से वह अपने बच्चे को जिला अस्पताल लेकर पहुँचा था। पहलवान और उसकी पत्नी ने अपने साथ मारपीट की बात भी कही है। उनका कहना है कि दीपक और उसकी पत्नी अक्सर उनके साथ मारपीट करते थे।

हत्या सहित कई अन्य प्रकरण है दर्ज

इस मामले में पुलिस ने आरोपी दीपक जाट और उसकी पत्नी सुलोचना जाट को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के विरूद्ध थाना केंट पर अपराध क्रमांक 863-20 धारा 323, 294, 506, 34 भादवि एवं 3(1)द, ३ (1)ध, 3 (2) व्हीसीए एससीएसटी एक्ट इजाफा धारा 374 भादवि तथा बंधित श्रम पद्दति अधिनियम 1976 की धारा 16 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। एसपी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी दीपक जाट के विरूद्ध थाना केंट पर हत्या सहित अन्य धाराओं में चार प्रकरण और भी पंजीबद्ध है।

Updated : 21 Sep 2020 3:10 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश गुना

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top