Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > दोगुना के लालच में लुटा दी जीवन भर की कमाई

दोगुना के लालच में लुटा दी जीवन भर की कमाई

दोगुना के लालच में लुटा दी जीवन भर की कमाई
X

दोगुना के लालच में लुटा दी जीवन भर की कमाई

गुना। दोगुना पैसा करने के लालच में वह अपने जीवन भर की कमाई लुटा बैठे है। अब उनके पास हाथ मलने के सिवाए कोई चारा नहीं है। हालांकि एक उम्मीद अभी भी वह पाले बैठे है कि शायद पुलिस उन्हे उनका पैसा वापस दिला दे। यह दर्द भरी दांस्ता है, उन लोगों की, जो पैसा दोगुना करने के मामले में ठगी का शिकार हुए है। मामले में सबसे ज्यादा गंभीर बात यह है कि आरोपी के झांसे में न सिर्फ कम पढ़े, लिखे, बल्कि एमफिल और पीएचडी शिक्षित लोग भी आ गए थे। इन सभी का रविवार को शहर कोतवाली में जमघट देखने को मिला। ठगी के शिकार लोगों को जैसे ही यह पता चला कि वह ठगी का शिकार हुए है और आरोपी पुलिस गिरफ्त में है तो वह एक-एक कर कोतवाली पहुंचने लग गए।

आरोपी के कार्यालय पर छापा, घर की ली तलाशी

रविवार को पुलिस ने आरोपी अनिल धाकड़ के सौम्या मॉल स्थित कार्यालय इंडिया निवेस कंपनी पर छापा मारा। इसके साथ ही घर की भी तलाशी ली। पुलिस ने इस दौरान यहां से लैपटॉप सहित अन्य दस्तावेज बरामद किए है। इन दस्तावेजों में क्या है? यह तो पता नहीं चल सका है, किन्तू लैपटॅाप किसी और का बताया जाता है। इसी तरह आरोपी के पास दो आधार कार्ड बरामद हुए हैं इनमें एक पर उसका नाम राहुल धाकड़ लिखा है, जिस पर पता इंदौर का है, वहीं दूसरे आधार कार्ड में अनिल धाकड़ नाम लिखा है जबकि पता अशोकनगर का लिखा है।

करोड़ों ठगने की है आशंका

ठगी का शिकार हुए लोगों की माने तो आरोपी ने करोड़ों की ठगी की है। उन्होने बताया कि खुद आरोपी ने उन्हे बताया था कि कंपनी से जिले भर के करीब 10 हजार लोग जुड़े है। शहर कोतवाली पुलिस को दी गई लिखित शिकायत के मुताबिक गोलू छारी से एक लाख 80 हजार की ठगी करने की बात सामने आई है तो भूपेंद्र साहू से 50 हजार, दिनेश शर्मा से 4 लाख 50 हजार, प्रद्युम्न भार्गव से एक लाख, सुनील सरबैया से 10 लाख 50 हजार, दीपक नंदा से 2 लाख 60 हजार, सतीश शिवहरे से 2 लाख 20 हजार, निकेश भारती से 2 लाख 50 हजार रुपए दोगुना करने के नाम पर लिए गए थे। इनमें से कुछ लोगों के चेक भी दिए गए थे। यह चेक भी लोगों ने पुलिस को उपलब्ध कराए।

पीडि़तों पर ही लग गया था अपहरण का आरोप

बताया जाता है कि आरोपी के पैसे देने वाले लोग बार-बार उससे तकाजा कर रहे थे और वह उन्हे टाल रहा था। बीते रोज जब लोग उसके घर पहुँचे तो वह उन्हे घर पर ही मिल गया। जहां से आरोपी उन्हे एक ढाबे पर पैसे देने की बात कहकर ले गया। इस दौरान आरोपी की पत्नी ने अपने पति के अपहरण की शिकायत पुलिस को कर दी। जब इसकी जानकारी लोगों को लगी तो वह खुद ही आरोपी को लेकर कोतवाली पहुँच गए। इसके बाद ही पुलिस के सामने पूरा मामला आया।

Updated : 13 Sep 2020 2:47 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश गुना

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top