Latest News
Home > खेल > फूटबाल > जॉर्डन के खिलाफ भारत खेलेगा फ्रेंडली मैच, घोषित हुई टीम

जॉर्डन के खिलाफ भारत खेलेगा फ्रेंडली मैच, घोषित हुई टीम

जॉर्डन के खिलाफ भारत खेलेगा फ्रेंडली मैच, घोषित हुई टीम
X

नईदिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम शनिवार को दोहा में एक दोस्ताना मैच में जॉर्डन से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। जॉर्डन के खिलाफ भारतीय टीम का यह मुकाबला एएफसी एशियाई कप चीन 2023 क्वालीफायर से पहले आखिरी तैयारी मैच है। एएफसी एशियाई कप 2023 क्वालीफायर मुकाबला 8 जून 2022 से कोलकाता में शुरू होगा। जॉर्डन के खिलाफ मैच कतर स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा, और इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे (कतर समय 7 बजे) से होगी।

हेड कोच इगोर स्टिमैक ने कहा, "एक मजबूत टीम के खिलाफ एक और मैच हमेशा मदद करेगा। क्वालीफायर से पहले यह हमारा आखिरी दोस्ताना मैच है और हमें कुछ सवालों के अंतिम जवाब हासिल करने की जरूरत है। हमारे कुछ युवाओं के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिक अनुभव हासिल करने का एक शानदार अवसर होगा।"

टीम एक महीने से अधिक समय से तैयारी शिविर में है, पहले बेल्लारी में, और फिर कोलकाता में। कोच ने उल्लेख किया कि टीम के फिटनेस का स्तर काफी अच्छा है। स्टिमैक, जो फीफा विश्व कप फ्रांस 98 में तीसरे स्थान पर रही क्रोएशियाई विश्व कप टीम का हिस्सा थे, ने कहा, "फिटनेस का स्तर काफी अच्छा है। हमारे सामने एक और 10 दिन हैं, और यह एकदम सही होना चाहिए। लड़कों ने बहुत अच्छा काम किया है, और उन्हें क्वालीफायर में कुछ अच्छे परिणामों के साथ पुरस्कृत करने की आवश्यकता है।"

भारतीय टीम 106 स्थान पर -

जॉर्डन को एक विरोधी के रूप में संदर्भित करते हुए, कोच ने कहा, "जॉर्डन (फीफा रैंकिंग 91) बेलारूस (फीफा रैंकिंग 93) से बेहतर है, लेकिन बेलारूस की तरह शारीरिक रूप से तेज नहीं है। इसलिए हमारे लिए बिल्ड-अप और गेंद पर कब्जे के मामले में यह थोड़ा आसान होना चाहिए।" भारतीय टीम वर्तमान में फीफा रैंकिंग में 106 वें स्थान पर है। टीम ने मार्च 2022 में फीफा इंटरनेशनल विंडो में एक आधिकारिक मैच में बेलारूस से खेला था, जहां टीम को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

इस बीच, एटीके मोहन बागान के खिलाड़ियों के शामिल होने से भारतीय टीम को मजबूती मिली है, जिनमें से सभी एएफसी कप में अपने क्लब की प्रतिबद्धताओं के कारण अब तक तैयारी शिविर में शामिल नहीं हुए थे।स्टिमैक ने कहा, "वे 7 दिनों में 3 मैच खेलने के बाद 26 मई, 2022 की सुबह आए, और इसलिए, हमें उनसे सावधान रहने की जरूरत है। उनके ठीक होने के लिए हमारे पास अभी भी 36 घंटे से अधिक का समय है, उसके बाद मैं यह निर्णय लूंगा कि उन्हें 28 तारीख को मैदान में उतारा जाए या नहीं।"

25 सदस्यीय टीम इस प्रकार है: -

गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, लक्ष्मीकांत कट्टिमणि, अमरिंदर सिंह।

डिफेंडर: राहुल भेके, प्रीतम कोटल, हरमनजोत सिंह खाबरा, अनवर अली, संदेश झिंगन, सुभाशीष बोस, रोशन सिंह, आकाश मिश्रा।

मिडफील्डर: उदंता सिंह, जैकसन सिंह, अनिरुद्ध थापा, ग्लेन मार्टिंस, ब्रैंडन फर्नांडीस, ऋत्विक दास, यासिर मोहम्मद, सहल अब्दुल समद, सुरेश वांगजाम, आशिक कुरुनियान, लिस्टन कोलाको।

Updated : 27 May 2022 11:49 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top