Top
Home > खेल > फूटबाल > मैनचेस्टर सिटी ने एफए कप के फाइनल में वेटफोर्ड को दी मात

मैनचेस्टर सिटी ने एफए कप के फाइनल में वेटफोर्ड को दी मात

मैनचेस्टर सिटी ने एफए कप के फाइनल में वेटफोर्ड को दी मात

नई दिल्ली। इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर सिटी ने एफए कप के फाइनल में वेटफोर्ड को 6-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ एक सीजन में इंग्लैंड के तीन बड़े टूर्नामेंट को अपने नाम करने वाली सिटी पहली टीम बन गई। वेम्बले स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में सिटी के लिए रहीम स्टर्लिंग ने हैट्रिक गोल किया। उनके अलावा डेविड सिल्वा, केविन डी ब्रुएन और गेब्रियल जेसुस ने भी गोल किया।

-एफए कप के फाइनल में 116 साल बाद किसी टीम ने 6-0 से जीत हासिल की। इससे पहले 1903 में ब्यूरी ने डर्बी काउंटी को 6-0 से हराया था। सिटी की टीम इस टूर्नामेंट में छठी बार चैम्पियन बनी। वह 11 फाइनल खेल चुकी है।

-दूसरी ओर वेटफोर्ड की टीम दूसरी बार फाइनल में हार गई। पिछली बार 1984 में उसे एवर्टन ने 2-0 से हराया था। वेटफोर्ड ने सेमीफाइनल में वोल्वरहैम्पटन को शिकस्त दी थी। वह अब तक प्रीमियर लीग और लीग कप भी नहीं जीत सका है।

-इस जीत के साथ ही पेप गार्डियोला ने कोचिंग करियर में 27वीं ट्रॉफी अपने नाम की। सीजन में सिटी की यह 50वीं जीत है। वह ऐसा करने वाला इंग्लैंड का पहला क्लब है। 2017-18 सीजन में टीम को कुल 44 जीत मिली थीं।

-स्टर्लिंग 66 साल में पहले फुटबॉलर हैं जिन्होंने एफए कप के फाइनल में हैट्रिक गोल किया। पिछली बार 1953 में ब्लैकपूल के मोर्टेंसेन ने बोल्टोन के खिलाफ हैट्रिक गोल किया था। स्टर्लिंग सीजन में 39 गोल में शामिल हैं। उन्होंने 24 गोल खुद किए और 15 गोल असिस्ट किए।

Updated : 19 May 2019 6:14 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top