Home > एक्सक्लूसिव > जामनगर उत्तर की भाजपा उम्मीदवार रीवाबा जडेजा से विशेष बातचीत

जामनगर उत्तर की भाजपा उम्मीदवार रीवाबा जडेजा से विशेष बातचीत

– सर्जना शर्मा

जामनगर उत्तर की भाजपा उम्मीदवार रीवाबा जडेजा से विशेष बातचीत
X

जामनगर उत्तर की विधानसभा सीट पूरे देश में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। यहां से क्रिकेट स्टार रविद्र जड़ेजा की पत्नी रीवाबा जड़ेजा को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है । एक तो महिला उपर से क्रिकेट स्टॉर की पत्नी आयु अभी केवल 32 वर्ष है । इस इलाके में क्रिकेट के दीवाने रहते हैं रणजी ट्राफी मैच भी नवानगर राज परिवार के भूतपूर्व महाराजा के एस रणजीत सिंह ने शुरू किया था । एक इतिहास महाराजा ने रचा तो दूसरा एक चौकीदार के बेटे रविद्र जड़ेजा ने रचा । रविंद्र जड़ेजा देखते ही देखते भारतीय क्रिकेट के बड़े सितारे बन गए । उनका प्रेम विवाह जामनगर के एक प्रतिष्ठ परिवारस की बेटी रीवाबा से हुआ . पेशे से इंजिनियर पतली दुबली सुंदर रीवाबा समाज सेवा और भाजपा महिला मोर्चे से जुड़ी हैं । अब भाजपा उम्मीदवार के रूप में वे बिल्कुल भारतीय अंदाज में अपनी भारतीय महिला की छवि के साथ चुनाव प्रचार कर रही हैं ।सन्मार्ग संवाददाता सर्जना शर्मा उनसे दोपहर लगभग एक बजे उनके चुनाव कार्यालय में मिलीं । उस दिन वे सुबह के चुनाव प्रचार से लौटकर नगर पार्षदों से एक एक कर मिल रही थीं और वार्ड के अनुसार फीडबैक ले रही थीं । किसी भी साधाऱण मध्यम वर्गीय परिवार की बहू की तरह साधारण पीले रंग की साड़ी माथे पर बिंदी , मांग में सिंदूर , गले में मंगलसूत्र , हाथों में सोने और कांच की चूड़िया , बालों की साधारण चोटी बनाए रीवाबा के चेहरे पर चुनावी थकान ज़रूर है लेकिन साथ ही चेहरे पर मधुर मुस्कान भी है । प्रस्तुत हैं उनसे बातचीत के प्रमुख अंश -----

सन्मार्ग --- आप को भाजपा में आए अभी बहुत समय नहीं हुआ है आपने अपने लिए टिकट मांगा था या आपको पार्टी ने स्वयं ही चुना । क्या आपको पता था कि आपको टिकट मिलेगा ।

रीवाबा जडेजा – मेरे लिए ये एक सुखद सरप्राईज था । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष माननीय सीआर पाटिल जी का मुझे फोन आया कि मुझे जामनगर उत्तर से चुनाव लड़ना है । पार्टी जो आदेश करे वो मुझे मान्य है । मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी की विकास यात्रा में अपनी तरह से योगदान दे रही थी । मेरा कर्तव्य ये है कि हम पार्टी के कार्यों में अपना योगदान देती रहूं ।

सन्मार्ग --- आप भारतीय जनता पार्ची से कब जुड़ीं और कैसे इस पार्टी को क्यों चुना ।

रीवाबा --- मेरा परिवार शुरू से ही भाजपा से जुडा मेरे परिवार के लोग प्रदेश भाजपा में मंत्री महामंत्री रहस चुके हैं । भाजपा से जुड़डाव पुराना है पढ़ाई लिखायी और प्रोफोशन में सैटल होने के बाद मैं भी भाजपा में सक्रि. हो गयी । और अपना योदगान निरंतर दे रही हूं । केंद्र और राज्य भाजपा सरकार की योजनाओं को जन जन तक ले जाती हूं ।

सन्मार्ग --- भाजपा ने ये टिकट रवीबा सोलंकी को दिया है या क्रिकेट स्टॉर रविंद्र जड़ेजा की पत्नी को दिया है ।

रीवाबा --- देखिए मेरे पति का नाम मेरे साथ हमेशा जुडा रहेगा ये स्वाभाविक है मेरे पति का मेरे साथ नाम जुड़ा रहेगा और ये मेरे लिए गर्व की बात है । रही बात भाजपा कार्यकर्ता की तो भाजपा सबके कार्यक्षेत्र उनके काम और योगदान को ध्यान में रख कर उम्मीदवार तय करती है । जो कार्यकर्ता सेवा कर रहे हैं उनका ध्यान रखा जाता है मैं दो सौ से ज्यादा गांवों में घूमी हूं उज्जवला योजना सुकन्या समृधि योजना अग्निवीर योजना आदि के लिए मैनें काम किया है । रविंद्र की पत्नी मैं हूं और रहूंगी लेकिन भाजपा कार्यकर्ता के रूप में भी मेरी एक पहचान हैं । पार्टी ने मुझे काम के आधार पर चुना है । हमारे केंद्रीय नेतृत्व ने मेरे काम को ध्यान में रखा।

सन्मार्ग – आप बहुत युवा है राजनीति में बहुत अनुभव नहीं है आप से पहले जो भाजपा विधायक थे धर्मेंद्र सिंह जडेजा जो कि बहुत अनुभवी थे । क्या कहीं आपको ऐसी आशंका है कि आप की तुलना पहले वाले दिग्गज नेताओं से होगी ।

रीवाबा --- भारतीय जनता पार्टी अनुभव और युवा दोनों को साथ लेकर चलती है । युवा को आगे नहीं लाएंगे तो अगली पीढ़ी कैसे तैयार होगी । जिनके हाथों में देश की कमान जाने वाली है वो कब तैयार होगी । इसलिए वरिष्ठ नेताओं के आशार्वाद के साथ हम युवा आगे बढ़ेंगें । वर्तमान के साथ भविष्य की चिंता भी भाजपा करती है । उसी कड़ी में मुझे चुना गया है ।

सन्मार्ग – जाम नगर का स्वरूप रिलांयस और एस्सार रिफाईनरी ने बहुत बदला है । उनके कारण शहर का मूलभूत ढ़ांचा और रोजगार के अवसर सुधरे हैं । फिर भी जामनगर पानी की कमी से परेशान है । आम नागरिको को जो परेशानियां उनके लिए आपने विधानसभा संकल्प पत्र में क्या वायदे किए हैं ।

रीवाबा --- अब पानी की समस्या नहीं है शहरीऔर ग्रामीण दोनों इलाकों में हर घर जल योजना पूरी तरह लागू है । नगर निगम के साथ मिल कर हम सभी मुश्किलों का समाधान खोजेगें अच्छे को बेहतर और सर्वश्रेष्ठ बनाने की संभावनाएं तो हमेशा रहती हैं । मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि मैं अपनी विधानसभा को बेहतरीन बनाऊं जामनगर को स्मार्ट सिटी का रूप दूं ।

सन्मार्ग – कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के सामने आप अपने को कितना मज़बूत पाती हैं आपकी जीत की कितनी संभावनाएं है ।

रवीबा -- मुझे सबका प्यार सबका विश्वास प्राप्त है । भाजपा मेरे लिए उस संयुक्त परिवार की तरह है जिसमें छोटी उम्र के लोग सुरक्षित निश्चिंत रहते हैं । मैं भाजपा परिवार की एक छोटी सदस्य हूं । मेरे लिए सब दिन रात काम कर रहे हैं । मुझ से ज्यादा मजबूत हैं भाजपा के कार्यकर्ता उनका विश्वास मेरा विश्वास है । उनको भाजपा और भाजपा के कार्यों पर भरोसा है वे दिन रात प्रचार में जुटे हैं । यही भरोसा और प्यार मुझे मेरे विरोधी उम्मीदवारों से मज़बूत बनाता है ।



Updated : 30 Nov 2022 11:15 AM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top