Home > एक्सक्लूसिव > कोरोना का कहर नहीं बन पाया बाधा, ऑनलाइन शादी की, परिवार भी हुआ शामिल

कोरोना का कहर नहीं बन पाया बाधा, ऑनलाइन शादी की, परिवार भी हुआ शामिल

रोशनगंज निवासी ब्रजेश पांडेय के पुत्र एक डॉ. विश्वास पांडेय का कोविड के कारण यूरोप की स्लोविनिया की रहने वाली डॉ. मीता से एक साल से विवाह टल रहा था। डॉक्टर मीता यूरोपीय यूनियन बेल्जियम में काउंसलर है। इस वर्ष अक्षय तृतीय पर शाहजहाँपुर में ही विवाह का कार्यक्रम तय था। लेकिन कोविड के कारण सम्भव न हो सका। इस पर दोनों परिवारों ने ऑनलाइन जुड़ कर विवाह संपन्न करवाया।

कोरोना का कहर नहीं बन पाया बाधा, ऑनलाइन शादी की, परिवार भी हुआ शामिल
X

शाहजहांपुर: रोशनगंज निवासी ब्रजेश पांडेय के पुत्र एक डॉ. विश्वास पांडेय का कोविड के कारण यूरोप की स्लोविनिया की रहने वाली डॉ. मीता से एक साल से विवाह टल रहा था। डॉक्टर मीता यूरोपीय यूनियन बेल्जियम में काउंसलर है। इस वर्ष अक्षय तृतीय पर शाहजहाँपुर में ही विवाह का कार्यक्रम तय था। लेकिन कोविड के कारण सम्भव न हो सका। इस पर दोनों परिवारों ने ऑनलाइन जुड़ कर विवाह संपन्न करवाया।

महानगर के रोशनगंज निवासी बार एसोसियेशन के पूर्व अध्यक्ष ब्रजेश पांडेय तथा उच्च न्यायालय इलाहाबाद में एजीए रहे है। इनके तीन पुत्रों में से एक डॉ. विश्वास पांडेय अमरीका के शिकागो में पोस्ट डॉक्टरल रिसर्च एसोसिएट और विश्व प्रसिद्ध फर्मी नेशनल एसिलेटर प्रयोगशाला, वातविया, यूएसए में विजिटिंग रिर्चसर है। 2010 में विश्वास को यूरोपियन कमीशन से फेलोशिप मिली विश्वास ने गेट यूनिवर्सिटी से बेल्जियम यूरोप में पीएचडी की। इसके बाद विश्वास ने यूरोपीय सेंटर फॉर थे ओरेटिकल फिजिक्स (इटली) में शोध कार्य किया।

2016 में वर्जिनियां टेक स्टेट यूनिवर्सिटी अमेरिका में रिसर्च एसोसिएट के रूप में काम किया। विश्वास यूरोप और अमेरिका में आयोजित कई अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में व्याख्यान दे चुके हैं। वर्तमान में वह नोबेल पुरस्कार प्राप्त वैज्ञानिकों साथ काम कर रहे हैं।

इस विवाह पर विश्वास पांडे के ताऊ शिक्षक नेता संतोष पांडे उन्हें उनके भाइयों आलोक पांडेय एडवोकेट, डॉ. आदर्श पांडेय विभागाध्यक्ष वनस्पति विज्ञान एसएस कॉलेज, डॉ. विकास पांडेय प्रवक्ता कॉमर्स नेव इंस्टिट्यूट कॉलेज, डॉ. विशाल पांडेय प्रवक्ता इतिहास, उनकी भाभी आराधना पांडेय सहायक अध्यापिका एसकेबी फरीदपुर, उनकी माता कुसुम पांडेय ने उनकी बहन बंदना ने वर वधु को आशीर्वाद और शुभकामनाएं दी।

Updated : 16 May 2021 2:06 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top