Top
Home > मनोरंजन > बॉलीवुड के इन मशहूर कलाकारों ने अचानक मौत को लगाया गले

बॉलीवुड के इन मशहूर कलाकारों ने अचानक मौत को लगाया गले

बॉलीवुड के इन मशहूर कलाकारों ने अचानक मौत को लगाया गले
X

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर में खुदकुशी कर ली है। बॉलीवुड के चाहने वालों के लिए यह बेहद चौंकाने और दुखी करने वाली खबर है। वह अभी बॉलीवुड के सबसे अच्छे युवा अभिनेताओं में गिने जाते थे। इससे पहले भी बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कई कलाकरों ने आत्महत्या करके अपने फैंस को रुलाया है। आइए डालते हैं एक नजर...


-साल 2013 में बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान ने मुंबई में अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। महज 25 साल की जिया ने जिस वक्त यह कदम उठाया वह प्रेग्नेंट थीं। इस केस में अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली का नाम आया था। जिया खान ने छोटे से फिल्मी करियर में निशब्द, हाउसफुल, गजनी जैसी फिल्मों में काम किया था।


-बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती की दुखद मौत को भला कैसे भुलाया जा सकता है। महज 19 साल की उम्र में दर्जनों हिट फिल्मों में काम कर चुकीं दिव्या की 1993 में घर की पांचवीं मंजिल से गिरने से मौत हो गई थी। कुछ लोग कहते हैं कि उन्होंने आत्महत्या की थी, लेकिन कुछ लोग इसे हादसा बताते हैं। सच्चाई पर अब तक सस्पेंस बना हुआ है।


-अपने जमाने के मशहूर अभिनेता गुरु दत्त ने की मौत ने भी इसी तरह पूरे देश को चौंका दिया था। हालांकि, उनकी मौत को लेकर भी यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने खुदकुशी की थी या अत्यधिक नशे की वजह से उनकी जान चली गई थी। वह अक्टूबर 1964 में अपने घर में मृत मिले थे। बताया गया कि उनकी मौत शराब के साथ नींद की कई गोलियां लेने से उनकी मौत हो गई। उनका पत्नी गीता दत्त के साथ रिश्ता ठीक नहीं था और एक्ट्रेस वहिदा रहमान भी उनसे दूर हो गई थीं, जिनसे गुरु दत्त प्यार करते थे।


- विजयलक्ष्मी वदलापति उर्फ सिल्क स्मिता ने सितंबर 1996 में पंखे से लटकर जान दे दी थी। उन्होंने एक सुइसाइड नोट छोड़ा था जिसमें लिखा था कि लगातार असफलता की वजह से वह जान दे रही हैं।


- मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रवीण बॉबी 2005 में अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गई थीं। अकेली रहने वाली बॉबी जब पड़ोसियों से अखबार और दूध लेने नहीं पहुंचीं तो लोगों को शक हुआ। फिर जो खबर आई उससे शोक की लहर छा गई। बॉबी के जीवन का अंत हो चुका था। वह डायबिटीज से परेशान थीं। माना जाता है कि बीमारी और अकेलेपन से तंग आकर उन्होंने मौत को गले लगा लिया।

Updated : 14 Jun 2020 10:58 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top