Top
Home > मनोरंजन > सुशांत सिंह केस : रिया समेत इनका पॉलीग्राफ टेस्ट करा सकती है सीबीआई

सुशांत सिंह केस : रिया समेत इनका पॉलीग्राफ टेस्ट करा सकती है सीबीआई

सुशांत सिंह केस : रिया समेत इनका पॉलीग्राफ टेस्ट करा सकती है सीबीआई
X

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई पिछल 9 दिनों से जांच कर रही है। इस केस में मुख्य आरोपी सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को सीबीआई ने 10 घंटे तक पूछताछ की थी। मगर इस बीच बड़ी खबर ये है कि सीबीआई सुशांत सिंह मौत मामले का सच सामने लाने के लिए रिया चक्रवर्ती का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने पर विचार कर रही है। सूत्रों की मानें तो अगर सुशांत सिंह के मौत की गुत्थी पूछताछ से नहीं सुलझती है तो जांच एजेंसी रिया चक्रवर्ती समेत अन्य मुख्य संदिग्धों का पॉलीग्राफ टेस्ट करा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिया चक्रवर्ती से आज भी सीबीआई पूछताछ करेगी। एक-दो और पूछताछ के बाद सीबीआई रिया चक्रवर्ती का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की तैयारी में है। हालांकि, सीबीआई की ओर से अब तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि सीबीआई को इसके लिए कोर्ट से इजाजत लेनी होगी।

सूत्रों की मानें तो रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के अलावा सुशांत के फ्लैटमेट और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज का भी पॉलीग्राफ टेस्ट हो सकता है। गौरतलब है कि सुशांत राजपूत की मौत मामले में सीबीआई आज लगातार दूसरे दिन भी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी और सवालों की बौछार करेगी।

क्या है यह टेस्ट

पोलीग्राफ को लाई डिटेक्ट टेस्ट या झूठ पकड़ने वाले परीक्षण के रूप में जाना जाता है। इसमें संदिग्ध से प्रश्नों की एक श्रृंखला पूछे जाने के दौरान उसमें होने वाले दैहिक परिवर्तनों जैसे रक्तचाप, नाड़ी, श्वसन और त्वचा संबंधी बदलावों पर नजर रखी जाती है।

Updated : 29 Aug 2020 9:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top