Top
Home > मनोरंजन > सुशांत मामला : रिया के ड्रग्स कनेक्शन के बाद हरकत में नारकोटिक्स ब्यूरो, दर्ज किया केस

सुशांत मामला : रिया के ड्रग्स कनेक्शन के बाद हरकत में नारकोटिक्स ब्यूरो, दर्ज किया केस

सुशांत मामला : रिया के ड्रग्स कनेक्शन के बाद हरकत में नारकोटिक्स ब्यूरो, दर्ज किया केस
X

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस में बड़ा अपडेट सामने आया है। बीते कई दिनों से इस बात को लेकर चर्चा हो रही थी कि इसमें 'ड्रग की बड़ी साजिश' हो सकती है। अब नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरोने सुशांत मामले में केस दर्ज कर लिया है। एनसीबी ने 'ड्रग की साजिश' को देखते हुए जांच के लिए केस दर्ज किया है। एजेंसी ने 20, 22, 27, 28, 29 नारकोटिक ड्रग्‍स ऐंड साइकोट्रोपिक सब्‍टेंसेस ऐक्‍ट के तहत रिया के 'ड्रग सर्किल' के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, रिया के खिलाफ क्रिमिनल केस रजिस्‍टर हुआ है।

अधिकारियों ने मंगलवार (25 अगस्त) को कहा था कि केंद्रीय जांच एजेंसी कुछ खास डेटा पर ध्यान दे रही है और ये ''प्रथम दृष्टया" इनपुट केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) तथा एनसीबी के साथ साझा किए गए हैं, लेकिन इन एजेंसियों के साथ साझा किए गए ब्योरे की प्रकृति का खुलासा नहीं किया गया है। अभिनेत्री के वकील सतीश मानेशिन्दे ने आरोपों के जवाब में कहा है कि रिया ने अपने जीवन में कभी भी मादक पदार्थों का सेवन नहीं किया है और वह रक्त जांच के लिए तैयार है।

सीबीआई जहां सुशांत की मौत की जांच कर रही है, वहीं एनसीबी मादक पदार्थ रोधी संघीय एजेंसी है। ईडी ने मामले में 28 वर्षीय रिया से दो बार पूछताछ की है और उसका बयान धनशोधन रोकथाम कानून के तहत दर्ज किया गया। मामले में वह प्रमुख आरोपी है और उच्चतम न्यायालय में उसने अपनी याचिका में कहा था कि वह सुशांत के साथ 'लिव इन रिलेशन में रहती थी।

दूसरी ओर, सीबीआई ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनके साथ फ्लैट में रहने वाले उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से बुधवार (26 अगस्त) को लगातार छठे दिन पूछताछ जारी रखी। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सांताक्रूज में कलिना स्थित डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पिछले छह घंटे से पिठानी से पूछताछ चल रही है। इसी गेस्ट हाउस में सीबीआई का दल ठहरा हुआ है। सुशांत 14 जून को बांद्रा स्थिति मांट ब्लैंक अपार्टमेंट में अपने फ्लैट में मृत मिले थे। उस समय उनके फ्लैट में पिठानी, रसोइया नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपेश सावंत मौजूद थे।

ड्रग चैट्स में हुए बड़े खुलासे

बता दें, ये चीजें तब हो रही हैं जब लगातार रिया चक्रवर्ती और तमाम लोगों से जुड़ीं ड्रग चैट्स का खुलासा हो रहा है। इन चैट्स से पता चला है कि कैसे रिया weed के लिए 17 हजार रुपये देने को तैयार थीं। यहीं नहीं, जया साहा ने रिया चक्रवर्ती को मेसेज भेजकर कहा था, 'उसे चाय, कॉफी या पानी में 4 बूंदें डालकर दे दो और उसका असर देखने के लिए 30 से 40 मिनट का इंतजार करो।' माना जा रहा है कि यहां सुशांत के लिए बूंदें डालने की बात हो रही है।

Updated : 26 Aug 2020 3:13 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top