Top
Home > मनोरंजन > सुशांत के प्रशंसकों की ताकत से जांच सीबीआई के हवाले

सुशांत के प्रशंसकों की ताकत से जांच सीबीआई के हवाले

विवेक पाठक

सुशांत के प्रशंसकों की ताकत से जांच सीबीआई के हवाले
X

हिन्दी सिनेमा में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जिस तरह के मुद्दे उठे हैं वे सिनेमा की कई सच्चाइयों को आम जनता के सामने ला रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण में जिस तरह उनके प्रशंसकों ने सीबीआई जांच के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया और फिर आखिरकार जिस तरह सीबीआई जांच के लिए केन्द्रीय मंजूरी मिली वह भुलाने वाली घटना नहीं है। निश्चित ही अब सुशांत के प्रशंसक सीबीआई जांच के जरिए अपने प्रिय अभिनेता की मौत की सच्चाई जानने की प्रतीक्षा कर रहे होंगे।

कोरोना संक्रमण काल में हिन्दी सिने जगत में कई अभिनेताओं का निधन हुआ मगर सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत के प्रकरण ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। इस मामले में चार बहनों के इकलौते भाई सुशांत सिंह राजपूत का परिवार करीब डेढ़ माह तक अवसाद में रहने के बाद सामने आया और आखिरकार सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करा दिया। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में चला और सभी पक्षों को सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सीबीआई जांच को सही ठहराया है। सीबीआई की जांच शुरु हो गयी है ऐसे में महेश भट्ट जैसे वे लोग सकपकाए हुए हैं जो सुशांत सिंह राजपूत की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती से संपर्क में थे और दोनों के बीच मतभेदों के लिए कहीं न कहीं से जिम्मेदार थे।

महेश भट्ट के बारे में प्रारंभ से खबरें आ चुकी हैं कि महेश भट्ट सुशांत सिंह और रिया चक्रवती का अलगाव चाहते थे। भट्ट ने रिया से कहा था कि सुशांत की हालत परवीन बॉबी की तरह हो गई है इसलिए रिया का सुशांत के साथ रहना खतरनाक है। रिया ने भट्ट के उकसावे पर सुशांत को डिपे्रशन की हालत में अकेले छोड़ दिया था और उसकी देखभाल के लिए परिवार के आने तक का इंतजार नहीं किया था। सुशांत ने अकेले रहते हुए ही कथित तौर पर रिया से अलगाव के बाद कथित रुप से आत्महत्या कर ली थी। सुशांत की मौत के लिए उसे अकेले छोड़े जाने की घटना को निर्णायक रुप से जिम्मेदार माना जा रहा है नहीं तो डिप्रेशन के दौरान किसी भी रोगी को अकेला नहीं छोड़ा जाता और डॉक्टर हमेशा इस बात की सख्ती से हिदायत देते हैं। रिया चक्रवर्ती जो जानती थी कि सुशांत सिंह राजपूत की मानसिक स्थिति क्या चल रही है उसके बाबजूद सुशांत को खुद के भरोसे अकेले छोड़कर जाने के कारण वह गंभीर दोषी है। सवाल उठता है कि रिया ने सुशांत की बहनों के आने तक का इंतजार क्यों नहीं किया। सुशांत के केयर टेकर्स को उसको अकेला न छोडऩे की जिम्मेदारी क्यों नहीं दी गई। सुशांत प्रकरण में रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट की भूमिका संदिग्ध है और इसे देखते हुए अब तक मुंबई पुलिस भी महेश भट्ट से पूछताछ कर चुकी है अब जबकि मामला सीबीआई के पास है तो रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट के आपसी रिस्ते की कहानी की परतें खुलने की उम्मीदें हैं।

हिन्दी सिनेमा में महेश भट्ट निश्चित ही एक विवादास्पद व्यक्ति रहे हैं। जिस जिया खान ने आत्महत्या कर ली थी उनसे भी महेश भट्ट का करीबी रिश्ता रहा है। भट्ट की फिल्मों में सैक्स और अंग प्रदर्शन की भरमार रही है तो उनका निजी जीवन कम विवादास्पद नहीं है। अपनी बेटी के साथ विवादास्पद फोटो व बेटी के संबंध में उनके रंगीले विचार उनके अंर्तमन की कुंठाओं का प्रमाण हैं। भट्ट का संग परवीन बॉबी को कहां ले गया था सिनेप्रेमियों ने देखा है। भट्ट मुस्लिम तुष्टिकरण के अगुआ हैं और इस कारण उनकी फिल्म सड़क 2 को सिनेप्रेमी करोड़ों बार डिस्लाइक करके सड़क पर ले आए हैं। सुशांत सिंह प्रकरण में भट्ट की भूमिका भी साफ होना चाहिए। सीबीआई से सिनेप्रेमी यही उम्मीद कर रहे हैं।

Updated : 23 Aug 2020 1:52 PM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top