Home > मनोरंजन > 'जय जय शिवशंकर' महाशिवरात्रि पर इन... गानों की रहती है धूम, देखें पूरी लिस्ट

'जय जय शिवशंकर' महाशिवरात्रि पर इन... गानों की रहती है धूम, देखें पूरी लिस्ट

जय जय शिवशंकर महाशिवरात्रि पर इन... गानों की रहती है धूम, देखें पूरी लिस्ट
X

मुंबई/वेबडेस्क। पूरे देश में एक मार्च को महाशिवरात्रि का त्यौहार धूम-धाम से मनाने की तैयारी चल रही है। इस खास दिन पर भगवान शिव की पूजा अर्चना होती है। इस महाशिवरात्रि हम अपने पाठकों को बता रहे हैं कुछ ऐसे फ़िल्मी गीतों के बारे में जिसे महाशिवरात्रि के मौके पर सुनकर इस त्यौहार को और भी खास बना सकते हैं।

शिवजी बिहाने चले पालकी सजाय के...

साल 1954 में आई देव आनंद की फिल्म 'मुनीमजी' का गाना 'शिवजी बिहाने चले पालकी सजाय के' खास महाशिवरात्रि पर फिल्माया गया है। इस गीत में शिव बारात के दर्शन कराए गए हैं। हेमंत कुमार की आवाज में गाये हुए इस गीत के लिरिक्स शैलेन्द्र ने लिखे हैं।

जय जय शिवशंकर कांटा लगे न कंकर -

साल 1974 में आई फिल्म आप की कसम में राजेश खन्ना और मुमताज पर फिल्माया गीत जय जय शिवशंकर आज भी काफी मशहूर है। दिवंगत गायिका लता मंगेशकर और किशोर कुमार की आवाज में गाये इस गीत के लिरिक्स आनंद बख्शी ने लिखे थे।

नमो नमो -

साल 2018 में रिलीज हुई सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ का गाना नमो नमो शंकरा भी शिवरात्रि के खास मौके पर सुना जाता है। इस गीत को अमित त्रिवेदी ने अपनी ख़ूबसूरत आवाज में गाया है।

कौन है कौन है वो -

साउथ सुपरस्तार प्रभास की फिल्म फिल्म बाहुबली: द बीगनिंग का गाना कौन है कौन है वो भी दार्शकों के बीच काफी फेमस गीत है। कैलाश खेर की आवाज से सजे इस गीत को मनोज मुन्तशिर ने लिखा है।

शिव तांडव -

साल 2019 में आई फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी में शंकर महादेवन की आवाज में शिव तांडव सुन कर किसी का भी मन भक्तिमय हो जाए। इस तांडव श्रोत को भी शिवरात्रि के खास मौके पर सुना जा सकता है।

इन सब के अलावा भोले ओ भोले (फिल्म याराना),बोलो हर हर (फिल्म शिवाय), बम भोले (फिल्म लक्ष्मी), मन में शिवा (फिल्म पानीपत),जय जय शिवशंकर (फिल्म वार) आदि गीत शामिल हैं, जिसे खास शिवरात्रि के मौके पर सुना जा सकता है। तो इस शिवरात्रि आप भी आनंद लीजिये इन फ़िल्मी गीतों और हो जाये शिव की भक्ति में लीन।

Updated : 2022-03-02T16:10:57+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top