Home > मनोरंजन > बर्थडे स्पेशल: धड़कन गर्ल शिल्पा शेट्टी का बाजीगर से बिग ब्रदर तक ऐसा रहा सफर

बर्थडे स्पेशल: धड़कन गर्ल शिल्पा शेट्टी का बाजीगर से बिग ब्रदर तक ऐसा रहा सफर

बर्थडे स्पेशल: धड़कन गर्ल शिल्पा शेट्टी का बाजीगर से बिग ब्रदर तक ऐसा रहा सफर
X

मुंबई। अपनी फिटनेस को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाली फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एवं मशहूर अदाकाराओं में से एक हैं। 8 जून, 1975 को जन्मी शिल्पा शेट्टी को बचपन से ही मॉडलिंग और अभिनय का शौक था। दसवीं पास करने के बाद ही शिल्पा ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। लिम्का के विज्ञापन से शिल्पा ने सबका ध्यान आकर्षित किया और फिल्म जगत के कई निर्माताओं की तलाश शिल्पा पर जाकर ठहर गई।

शिल्पा को कई विज्ञापनों एवं फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। साल 1992 में शिल्पा को फिल्म 'गाता रहे मेरा दिल' में काम करने का मौका मिला, लेकिन दुर्भाग्य से यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई। बॉलीवुड में उन्हें बड़े पर्दे पर साल 1993 में फिल्म 'बाजीगर' से आने का मौका। इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान और काजोल भी थे। इस फिल्म में शिल्पा के अभिनय और उनकी खूबसूरती ने हर किसी का ध्यान आकर्षित किया। फिल्म में उनके अभिनय को लोगों ने काफी पसंद किया। इस फिल्म के बाद शिल्पा के आगे कई फिल्मों की लाइन लग गई।

'मैं अनाड़ी तू खिलाड़ी' बनी टर्निंग पॉइंट -


साल 1994 में आई फिल्म 'मैं अनाड़ी तू खिलाड़ी' में शिल्पा अक्षय कुमार और सैफ अली खान के साथ मुख्य भूमिका में नजर आई। इस फिल्म में उनके बसंती के किरदार और अक्षय कुमार के साथ उनकी रोमांटिक कमेस्ट्री को दर्शकों ने काफी पसंद किया। शिल्पा शेट्टी हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा की भी कई फिल्मों में अभिनय करती नजर आई। साल 1999 में शिल्पा शेट्टी मनोज वाजपेयी और रवीना टंडन अभिनीत फिल्म 'शूल' में स्पेशल अपीरियंस में नजर आई।

दरअसल इस फिल्म में शिल्पा एक गाने में नजर आई और गाने का बोल था-'दिलवालों के दिल का करार लूटने, मैं आई हूं यूपी-बिहार लूटने।' इस गाने के बाद लोगों के बीच शिल्पा के किस्से मशहूर हो गए। हर जुबान पर शिल्पा का यह गाना था। शिल्पा ने अपने फिल्मी करियर में हर तरह के किरदार को बखूबी निभाया हैं। अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहने वाली शिल्पा की प्रमुख फिल्मों में परदेशी बाबू, जानवर, धड़कन, रिश्ते, डरना जरूरी हैं, दस ,फरेब, लाइफ इन अ मेट्रो आदि हैं।

नस्लभेद का शिकार हुई -

फिल्मों में अभिनय के अलावा शिल्पा शेट्टी छोटे पर्दे पर भी नजर आई। साल 2007 में शिल्पा शेट्टी ने ब्रिटिश रियलिटी शो सेलिब्रिटी बिग ब्रदर 5 में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया। शिल्पा इस शो में नस्लभेद का शिकार हुई थी। हालांकि बाद में उन्होंने इस शो को जीतकर विदेश में भारत का परचम भी फहाया। इस शो में 2007 तक किसी भारतीय ने हिस्सा नहीं लिया था, इसलिए शिल्पा शेट्टी उस शो की पहली भारतीय प्रतियोगी के रूप में सबके सामने आई। इसके बाद शिल्पा कई रियलिटी शो में जज की भूमिका में नजर आई, जिसमें जरा नचके दिखा, नच बलिये, सुपर डांसर आदि शामिल हैं।

2009 में की शादी -


शिल्पा शेट्टी ने 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी कर ली। 2012 को उनके बेटे वियान का जन्म हुआ और 15 फरवरी, 2020 को वह सेरोगेसी के जरिये बेटी समीशा की मां बनी हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली शिल्पा शेट्टी इन दिनों सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले डांस रियलिटी शो 'सुपर डांसर चैप्टर 4 ' की जज के रूप में नजर आ रही है। लम्बे समय तक अभिनय जगत से दूरी बनाये रखने के बाद अब शिल्पा जल्द ही फिल्म 'हंगामा 2' और 'निकम्मा' से बॉलीवुड में वापसी करने की तैयारी में हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Top