Home > मनोरंजन > साध्वी कल्याणी गिरी ने की वेबसीरीज रामयुग पर प्रतिबंध की मांग

साध्वी कल्याणी गिरी ने की वेबसीरीज रामयुग पर प्रतिबंध की मांग

साध्वी कल्याणी गिरी ने की वेबसीरीज रामयुग पर प्रतिबंध की मांग
X

चंडीगढ़। राष्ट्र सेवा गौ संरक्षण और महिला सशक्तिकरण का संकल्प लिये सुप्रसिद्ध भागवत प्रवक्ता साध्वी कल्याणी गिरी जी आवाहन अखाड़ा ने हाल ही में एमएक्स प्लेयर पर प्रदर्शित राम युग वेब सीरीज के प्रति अपना कड़ा विरोध प्रकट किया है। साध्वी का कहना है कि इस वेब सीरीज़ में रामायण ‌राम कथा के सभी पात्रों का चरित्र चित्रण शास्त्रों के विरुद्ध दिखाया गया है। राम युग के बहाने एक बार फिर से भारतीय सनातन संस्कृति पर आघात किया गया है। इसलिए केंद्र सरकार को इस पर रोक लगानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि ऐसा पहले भी ऐसा कई बार हुआ है। कभी फिल्म के माध्यम से तो कभी वेब सीरीज बना करके हमारी आस्था को आहत किया जाता है। हमारे देवी-देवताओं का अपमान किया जाता है। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर क्यों हमेशा ही सनातनियों हिन्दुओं की आस्था को इस तरह आहत किया जाता है ।आखिर किसने इन फिल्म वेब सीरीज बनाने वालो को यह अधिकार दिया है कि वो करोड़ों सनातनियों की आस्था को ठेस पहुंचाए। क्या मनोरंजन और पैसे कमाने के लिए वो कुछ भी करेंगे। कितनी विडम्बना है कि बार बार ऐसी फिल्में एवं वेब सीरीज आती है जिसमें हिन्दुओं की आस्था को क्षति पहुंचाई जाती है और बाद में माफी मांग कर ये लोग बच जाते हैं। उसके बाद फिर से किसी फिल्म या वेब सीरीज के माध्यम से हिन्दुओं की आस्था को क्षति पहुंचाई जाती है।

साध्वी ने कहा कि ये लोग जानते हैं कि इस तरह के मामलों में कुछ नहीं होगा और यदि थोड़ा बहुत कुछ हुआ भी तो हम माफी मांग लेंगे और अपना पल्ला झाड़ लेंगे। इसलिए अब ध्यान देने की जरूरत है कि ऐसा तब तक होता रहेगा, जब तक हम इसका कड़ा विरोध नहीं करेंगे। इन पर कड़ी कार्रवाई नहीं करेंगे। हैरानी होती है कि भारत सरकार का फिल्म प्रमाणन बोर्ड सेंसर बोर्ड क्यों ऐसी फिल्म व वेब सीरीज को रिलीज करने की अनुमति देता है। साध्वी कल्याणी गिरी जी का कहना है कि भारत सरकार को अविलंब इस पर संज्ञान लेना चाहिए। ऐसे फिल्म निर्माताओं और वेब सीरीज निर्माताओं पर कानूनी कार्यवाही‌ की जानी चाहिए ताकि दोबारा कोई ऐसा दुस्साहस न कर सके और इस वेब सीरीज पर तुरंत प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top