Home > मनोरंजन > RRR के गाने Naatu Naatu' गाने ने जीता गोल्डन ग्लोब अवार्ड, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

RRR के गाने Naatu Naatu' गाने ने जीता गोल्डन ग्लोब अवार्ड, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

RRR के गाने Naatu Naatu गाने ने जीता गोल्डन ग्लोब अवार्ड, प्रधानमंत्री ने दी बधाई
X

मुंबई। एस एस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' के गाने 'नाटू-नाटू' को दर्शकों से मिले प्यार के बाद अब इसे 'गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023' में बेस्ट ओरिजिनल गाने के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया।फिल्म आरआरआर' को पिछले साल मार्च में सिनेमा घरों में रिलीज़ किया गया था और यह वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सर्वश्रेष्ठ मौलिक गीत 'नातू नातू' के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीतने पर फिल्म आरआरआर की पूरी टीम को बधाई दी है।

आरआरआर फिल्म का एक ट्वीट शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया, "एक बहुत ही खास उपलब्धि! एम एम कीरावनी, प्रेम रक्षित, काल भैरव, चंद्रबोस, राहुल सिप्लिगुंज को बधाई। मैं एसएस राजामौली, जूनियर एनटीआर, राम चरण और आरआरआर मूवी की पूरी टीम को भी बधाई देता हूं। इस प्रतिष्ठित सम्मान ने हर भारतीय को बहुत गौरवान्वित किया है।"



बता दें की 'गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023' पुरस्कार में फिल्म 'आरआरआर' को दो श्रेणियों में नामांकन मिला था, जिनमें एक 'सर्वश्रेष्ठ फिल्म- गैर अंग्रेजी' और दूसरा 'सर्वश्रेष्ठ मूल गीत-चलचित्र' शामिल हैं। खास बात यह है कि फिल्म 'आरआरआर' इस पुरस्कारों में नामांकन पाने वाली दो दशक से ज्यादा वक्त में पहली भारतीय फिल्म है. इससे पहले 'विदेशी भाषा' श्रेणी में फिल्मों 'सालाम बॉम्बे!' (1988) और 'मॉनसून वेडिंग' (2001) इन दोनों फिल्मों का निर्देशन मीरा नायर ने किया था. ये दोनों ही फिल्में 'आरआरआर' से पूरी तरह से अलग हैं।

Updated : 11 Jan 2023 8:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top