Home > मनोरंजन > रश्मिका मंदाना का AI डीपफेक' वीडियो वायरल, अमिताभ बच्चन ने की कानूनी कार्रवाई की मांग

रश्मिका मंदाना का AI डीपफेक' वीडियो वायरल, अमिताभ बच्चन ने की कानूनी कार्रवाई की मांग

Rashmika Mandana And Amitabh
X

रश्मिका मंदाना का AI डीपफेक' वीडियो वायरल

मुंबई। सोशल मीडिया पर वीडियो बनाने की चलन बहुत बढ़ गया है। सिर्फ सेलिब्रिटीज ही नहीं बल्कि आम लोगों को भी इस तरह का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में 'पुष्पा' फेम एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। यह वीडियो फर्जी है। इस वीडियो को एआई के डीपफेक टेक्नॉलाजी से बनाया गया है। ऐसे फर्जी वीडियो को लेकर सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने भी चिंता जताई है।

रिसर्चर अभिषेक ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि ये रश्मिका का वीडियो है। इसमें वह लिफ्ट में कूदती नज़र हैं। इस वीडियो के साथ अभिषेक ने लिखा, ‘डीपफेक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और विनियमन की तत्काल आवश्यकता है। आप रश्मिका मंदाना का ये वायरल वीडियो तो देखा ही होगा, लेकिन रुकिए, यह रश्मिका नहीं, ज़ारा पटेल नाम की महिला का डीपफेक वीडियो है। ज़ारा पटेल एक ब्रिटिश-भारतीय लड़की हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 4 लाख फॉलोअर्स हैं। उन्होंने यह वीडियो 9 अक्टूबर को अपलोड किया था।’

अभिषेक के इस वीडियो पर अमिताभ बच्चन ने कमेंट कर चिंता भी जाहिर की है। वह लिखते हैं, ‘वास्तव में इस पर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।’ इस वीडियो को देखकर फैंस ने भी चिंता जताई है। रश्मिका ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। वह जल्द ही रणबीर कपूर के साथ आगामी फिल्म ‘एनिमल’ में नजर आएंगी। यह फिल्म संदीप रेड्डी वांगा ने निर्देशित है और 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

Updated : 6 Nov 2023 8:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top