Home > मनोरंजन > प्रधानमंत्री का पत्र पाकर भावुक हुआ सतीश कौशिक का परिवार, कही ये..बात

प्रधानमंत्री का पत्र पाकर भावुक हुआ सतीश कौशिक का परिवार, कही ये..बात

प्रधानमंत्री का पत्र पाकर भावुक हुआ सतीश कौशिक का परिवार, कही ये..बात
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अभिनेता-फिल्म निर्माता सतीश कौशिक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए सतीश कौशिक की पत्नी शशि कौशिक को एक पत्र लिखा है। भावुक अनुपम खेर ने ट्विटर पर पत्र को साझा किया और इस कठिन समय के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री को उनके पत्र के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही शशि कौशिक की रिप्लाई को भी ट्विटर पर शेयर किया।

अपने जवाब में शशि कौशिक लिखती है- आदरणीय प्रधानमंत्री, दुख और शोक की इस घड़ी में आपके संवेदनशील पत्र ने मेरे और हमारे परिवार लिए मरहम का काम किया है! जब देश के प्रधान सेवक किसी प्रियजन के जाने पर ढाढ़स और सांत्वना देते हैं, तो उस दुख से जूझने की शक्ति मिलती है। मैं, हमारी बेटी वंशिका, हमारे पूरे परिवार और सतीश जी के सभी प्रशंसकों की तरफ से मैं आपको धन्यवाद देती हूँ। और प्रभु से आपकी लंबी एवं स्वस्थ आयु की प्रार्थना करती हूँ।

प्रधानमंत्री का पत्र -





प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में लिखा था कि श्री सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ. इस कठिन घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार व शुभचिंतकों के साथ हैं. बहुमुखी प्रतिभा के धनी श्री सतीश कौशिक जी ने सिनेमा जगत को अपनी अद्भुत रचनात्मकता से समृद्ध किया. एक कुशल लेखक, भावपूर्ण अभिनेता, सफल निर्माता और प्रभावशाली निर्देशक के रूप में सिनेमा के अनेक पहलुओं पर उनके द्वारा किए गए कार्य बेमिसाल हैं. अपनी लगन व परिश्रम से एक विशेष पहचान बनाने वाले श्री सतीश कौशिक जी द्वारा निभाए गए विभिन्न किरदार दर्शकों के दिलों में मधुर स्मृति की तरह सदैव बने रहेंगे।

बतौर कॉमेडियन उन्हें दर्शकों का पूरा स्नेह मिला. उनका निधन फिल्म जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है. श्री सतीश कौशिक जी परिवार के लिए एक मजबूत आधार और प्रेरणास्त्रोत थे. उनके निधन से आपके जीवन में आई रिक्तता की पीड़ा को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता. आज वह सशरीर इस संसार में नहीं हैं, पर उनसे जुड़ी स्मृतियां व जीवन-मूल्य परिवार के साथ बनें रहेंगे. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वो शोक संतप्त परिजनों और शुभचिंतकों को यह दुख सहन करने का धैर्य और संबल प्रदान करें. ओम शांति.'

Updated : 18 March 2023 12:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top