Home > मनोरंजन > काला हिरन शिकार केस में वर्चुअल सुनवाई के लिए लगाई याचिका

काला हिरन शिकार केस में वर्चुअल सुनवाई के लिए लगाई याचिका

काला हिरन शिकार केस में वर्चुअल सुनवाई के लिए लगाई याचिका
X

जोधपुर। बहुचर्चित काला हिरण शिकार प्रकरण में कोर्ट में लगातार 17 बार हाजरी माफी ले चुके फिल्म अभिनेता सलमान खान अब हाईकोर्ट की शरण में पहुंचे हैं। कोर्ट में स्वयं उपस्थित होने के बजाय अब सलमान वर्चुअली उपस्थित होना चाहता है ताकि मुंबई से सीधे वह कोर्ट में अपनी हाजरी लगा सके। सलमान की याचिका पर गुरुवार को हाईकोर्ट ने इस मामले में राज्य व केन्द्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। मामले की सुनवाई अब शुक्रवार को होगी। सलमान को जोधपुर की कोर्ट में छह फरवरी को उपस्थित होना है।

सलमान की ओर से उनके अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने हाईकोर्ट में याचिका पेश की। इसमें कहा गया कि कोरोना के कारण सलमान जोधपुर कोर्ट में उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में उन्हें मुंबई से वर्चुअली उपस्थिति दर्ज कराने की अनुमति प्रदान की जाए। मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांति और न्यायाधीश दिनेश मेहता की अदालत में इस मामले की सुनवाई हुई। खंडपीठ ने इस मामले में राज्य व केन्द्र सरकार को अपना पक्ष पेश करने को कहा है। अब अगली सुनवाई कल होगी। बता दें कि सलमान खान लगातार 17 बार हाजरी माफी ले चुके हैं। ऐसे में इस बार छह फरवरी को उन्हें हाजरी माफी मिलने की संभावना बहुत कम है। उन्हें कोर्ट में उपस्थिति देने जोधपुर आना पड़ सकता है। जोधपुर आने से बचने के लिए सलमान की तरफ से अब यह याचिका दायर की गई है।

ट्रायल कोर्ट से मिल चुकी सजा-

गत अप्रैल 2018 में सलमान खान ने ट्रायल कोर्ट से मिली सजा को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में चुनौती दी थी। इसके बाद वे एक बार कोर्ट में पेश हुए। ढाई साल की इस अवधि में इसके अलावा प्रत्येक पेशी पर वे किसी न किसी कारण से हाजरी माफी लेते रहे हैं। करीब सत्रह बार वे हाजरी माफी का लाभ ले चुके हैं। कोरोना काल में उनकी पहली पेशी 18 अप्रैल को, दूसरी 4 जून को, तीसरी पेशी 16 जुलाई को, चौथी 14 व पांचवी 28 सितम्बर को तथा छठी पेशी 1 दिसम्बर और सात पेशी 16 जनवरी को सलमान की तरफ से कोरोना के नाम पर हाजरी माफी मांगी गई। कोर्ट ने भी कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए हर बार सलमान को हाजरी माफी प्रदान की।


Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top