Top
Home > मनोरंजन > ओवर द टॉप प्लेटफॉर्म्स पर दिखाई जा रहीं राष्ट्रविरोधी वेबसीरीज का विरोध हुआ तेज

ओवर द टॉप प्लेटफॉर्म्स पर दिखाई जा रहीं राष्ट्रविरोधी वेबसीरीज का विरोध हुआ तेज

ओवर द टॉप प्लेटफॉर्म्स पर  दिखाई जा रहीं राष्ट्रविरोधी वेबसीरीज का विरोध हुआ तेज
X

मुंबई। देश में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स नेटफ्लिक्स, अमेज़न आदि तेजी से प्रचलित हुए है। यह फिल्ममेकर्स के लिए पावरफुल माध्यम बन गए है। फिल्मों की तरह सेंसरशिप ना होने से इन प्लेटफॉर्म्स पर प्रदर्शित होने वाली वेबसीरीज में कई बार विवादास्पद पॉलिटिकल, धार्मिक और सामाजिक कंटेंट दर्शकों के सामने रखा गया है। ऐसे शोज को लेकर शुरू से ही एक धड़ा सोशल मीडिया पर आवाज उठाते रहे है। वहीँ कुछ फिल्म निर्देशक सेंसर के खिलाफ हैं जोकि सेंसर को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला मानते हैं।

जानते है ऐसी वेब सीरीज के बारे में जिन्हें लेकर समय-समय पर विवाद उठ चूका है। दीपा मेहता द्वारा निर्देशित नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज लीला में डिस्टोपियन भारत की दुनिया दिखाई गई है. जिसमें धार्मिक कट्टरपंथ चरम पर है. इस शो पर लगातार एंटी हिंदू और एंटी नेशनल होने के आरोप लगते रहे हैं। इसके अलावा अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी द्वारा निर्देशित वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स विक्रम चंद्रा के उपन्यास सेक्रेड गेम्स से एडॉप्ट की गई। फिल्मों की दुनिया में प्रसिद्ध जेनिफर विंगेट ने आर्मी बेस्ड शो में काम किया था। इस सीरीज को एंटीनेशनल बताया जा रहा है।

इस सीरीज में मुख्य खलनायक एक धर्मगुरु को दिखाया गया है जो मुंबई पर न्यूक्लियर हमला कराना चाहता है। जिसे सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने एंटी हिन्दू बताया है। इसके साथ ही मनोज वाजपेयी की वेब सीरीज फेमिली मेन को लेकर एक मैगजीन ने आरोप लगाया था कि फिल्मों के बाद अब वेब सीरीज के सहारे एंटी-नेशनलिज्म और जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। हाल ही में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुए वेब शो पाताललोक की भी आलोचना हुई है। इस शो को लेकर कहा जा रहा है की इसमें हिंदुफोबिया को दिखाया गया है।


Updated : 2020-05-30T12:49:10+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top