Top
Home > मनोरंजन > शादी की सालगिरह पर नीतू सिंह को याद आये ऋषि कपूर, डाली भावुक पोस्ट

शादी की सालगिरह पर नीतू सिंह को याद आये ऋषि कपूर, डाली भावुक पोस्ट

शादी की सालगिरह पर नीतू सिंह को याद आये ऋषि कपूर, डाली भावुक पोस्ट
X

मुंबई। दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और उनकी अभिनेत्री पत्नी नीतू कपूर की शादी की आज 41वीं सालगिरह है। इस खूबसूरत सफर में नीतू कपूर का साथ देने के लिए ऋषि कपूर आज भले ही जीवित नहीं हैं, लेकिन उनका प्यार और उनकी यादें आज भी नीतू के साथ जीवित हैं। शादी की 41वीं सालगिरह पर नीतू कपूर ने अपनी और ऋषि कपूर की खूबसूरत यादों को ताजा करते हुए सोशल मीडिया पर एक खूबसूरत वीडियो साझा किया है, जिसमें उनकी जिंदगी और फिल्मों से जुड़े कई पल देखे जा सकते हैं और इस वीडियो के बैकग्राउंड में एक खूबसूरत गाना 'हम है इस पल यहां..'सुना जा सकता है। इस खूबसूरत वीडियो को शेयर करते हुए नीतू कपूर ने लिखा-'आज 41 साल हो जाते।'

नीतू कपूर और ऋषि कपूर की प्रेम कहानी एक फिल्मी प्रेम कहानी की तरह ही काफी दिलचस्प हैं। दोनों की पहली मुलाक़ात फिल्म 'बॉबी' के सेट पर हुई थी। ये फिल्म ऋषि की बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म थी। लीड एक्ट्रेस के रूप में नीतू इस फिल्म में एक्टिंग करना चाहती थी, लेकिन राजकपूर को नए चहेरे की तलाश थी और नीतू इससे पहले भी कई फिल्मों में काम कर चुकी थी। ऑडिशन के दौरान नीतू और ऋषि की कॉमन मुलाकात हुई और पहली मुलाकात में नीतू को ऋषि पसंद नहीं आए। खैर फिल्म के लिए राजकपूर की खोज डिम्पल कपाड़िया पर आकर खत्म हुई और नीतू की फिल्म में बतौर मुख्य अभिनेत्री काम करने की ख्वाहिश अधूरी रह गई। 'बॉबी' बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई। इसके बाद साल 1974 में आई फिल्म 'जहरीला सावन' में नीतू कपूर को ऋषि कपूर के साथ मुख्य भूमिका में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में ऋषि और नीतू की जोड़ी पहली बार परदे पर आई। दर्शकों ने इस जोड़ी को खूब पसंद किया। शूटिंग के बाद दोनों में दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों ने एक बार फिर साल 1976 में यश चोपड़ा की फिल्म 'कभी-कभी' में काम किया। इस दौरान दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। साल 1980 में फिल्म 'धन-दौलत' की शूटिंग के बाद ऋषि ने नीतू को शादी के लिए प्रपोज किया।

फ़िल्मी कहानी सी है लवस्टोरी -

इस दौरान नीतू ने कई बड़ी फिल्में साइन की थी, लेकिन ऋषि के प्रपोज करने के बाद उन्होंने साइन की हुई सभी फिल्मों के अमाउंट लौटा दिए। 11 जनवरी, 1980 को फिल्म 'धन -दौलत' रिलीज हुई और 22 जनवरी, 1980 को ऋषि और नीतू शादी के बंधन में बंध गए।दोनों ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी। ऋषि और नीतू ने साथ में कई फिल्मों में काम किया, जिसमें रफू चक्कर, दूसरा आदमी, कभी कभी, अमर अकबर एंथनी, लव आज कल, दो दूनी चार, जब तक है जान, बेशर्म आदि फिल्में शामिल हैं।

ऋषि कपूर का कैंसर से हुआ निधन -

दर्शकों के बीच इस जोड़ी को रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ में भी खूब पसंद किया गया.नीतू ने शादी के बाद लगभग 26 साल बाद साल 2009 में ऋषि कपूर के साथ ही फिल्म 'लव आज कल' से सिने पर्दे पर वापसी की थी. ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में 30 अप्रैल, 2020 को कैंसर से निधन हो गया । ऋषि और नीतू के दो बच्‍चे रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर हैं। नीतू कपूर अक्सर सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर से जुड़ी यादें फैंस के साथ साझा करती रहती हैं।

Updated : 22 Jan 2021 2:17 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top