Top
Home > मनोरंजन > एनसीबी ने सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती से शरू की पूछताछ

एनसीबी ने सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती से शरू की पूछताछ

एनसीबी ने सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती से शरू की पूछताछ
X

मुंबई। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रविवार को रिया चक्रवर्ती से पूछताछ शुरु कर दिया है। एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर के .पी.एस.मलहोत्रा व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने ड्रग मामले में रिया से सवाल दागना शुरु कर दी है। पूछताछ के दौरान एक महिला अधिकारी सहित कुल 4 वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हैं। प्रबल संभावना है कि आज ही शाम तक एनसीबी रिया को गिरफ्तार कर सकती है।

सूत्रों के अनुसार एनसीबी ने शनिवार को शाम को ही रिया चक्रवर्ती को समन जारी कर रविवार को सुबह 10 बजे एनसीबी दफ्तर पहुंचने के लिए कहा था। लेकिन सुबह रिया घर से नहीं निकली तो एनसीबी ने पुलिस की टीम को रिया के घर भेजा। इसके बाद मुंबई पुलिस की सुरक्षा में रिया तय समय से दो घंटे बाद एनसीबी दफ्तर पहुंची। हालांकि अब एनसीबी ने रिया से पूछताछ शुरू कर दी है। एनसीबी ने रिया से उनके ड्रग संबंधित चैट के बारे में पूछताछ कर रही है। साथ ही यह जानने की कोशिश हो रही है कि वो किसके लिए खरीदवा रही थीं। इस मामले में अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन की भी छानबीन एनसीबी रिया से करने वाली है। एनसीबी रिया को उनके भाई शोविक, सहायक सैमुअल व दीपेश के सामने बिठाकर भी ड्रग के लेन-देन के संबंध में पूछताछ करने वाली है।

सूत्रों के अनुसार एनसीबी इससे पहले ड्रग खरीदने, रखने के मामले में शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, जैद विलात्रा, अब्दुल साजित परिहार, अहमद केझान, करण अरोरा, अब्बास को गिरफ्तार कर चुकी है। पूछताछ में जैद विलात्रा ने बताया कि रिया चक्रवर्ती के कहने पर शोविक, सैमुअल व दीपेश उनसे ड्रग खरीदते थे। इसी वजह से एनसीबी ने दीपेश को शनिवार को गिरफ्तार किया था। आज एनसीबी ने दीपेश को कोर्ट में पेश किया है और सात दिन तक रिमांड मांग रही है। इसी कारण एनसीबी दीपेश को रिया के सामने बिठाकर पूछताछ करने वाली है।

सूत्रों के अनुसार सुशांत मामले में आज 17वें दिन केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) भी गहन जांच कर रहा है। सीबीआई ने सुशांत के रुममेट सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज व केशव को डीआरडीओ में ही सुरक्षा कारणों से रहने की व्यवस्था की है। साथ ही सीबीआई इस मामले में सुशांत के फिल्म निर्माता मित्र संदीप सिंह व एक महिला से भी पूछताछ करने वाला है। उस महिला का नाम अभी तक सामने नहीं आया है। सीबीआई आज हो रही रिया से एनसीबी पूछताछ पर नजर रखे हुए है। रिया व शोविक के एनसीबी को दिए गए बयान के आधार पर सीबीआई इस मामले में अगला एक्शन तय करने वाली है।

Updated : 6 Sep 2020 10:28 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top