Home > मनोरंजन > बॉलीवुड में रिलीज होंगी ये... फिल्में, देखें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड में रिलीज होंगी ये... फिल्में, देखें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड में रिलीज होंगी ये... फिल्में, देखें पूरी लिस्ट
X

मुंबई/वेबडेस्क। हमारा देश बुधवार को 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है।हमारा बॉलीवुड भी लोगों में देशभक्ति की भावना जगाने में अहम भूमिका अदा करता है। देशभक्ति से ओतप्रोत फिल्में और गीत हमारे दिलों में देश के प्रति खास प्यार और जुनून बढ़ाती हैं। गणतंत्र दिवस के इस खास मौके पर हम अपने पाठकों को बता रहे हैं बॉलीवुड की उन देशभक्ति की फिल्मों के बारे में, जिसका दर्शकों को बेसब्री के साथ इंतजार है।

आरआरआर -

एसएस राजामौली निर्देशित मोस्ट अवेटेड फिल्म 'आरआरआर' लम्बे समय से चर्चा में है। फिल्म में जूनियर एनटीआर, राम चरण, अजय देवगन और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं। 'आरआरआर' की कहानी प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी कोमाराम भीम और अल्लूरी सीतारामाराजू के युवा दिनों के एक काल्पनिक वर्णन पर आधारित है। इन दोनों स्वतंत्रता सेनानियों ने ब्रिटिश आर्मी के साथ हैदराबाद के निजाम के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। फिल्म के अन्य कलाकारों में अंतरराष्ट्रीय अभिनेता रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी और ओलिविया मॉरिस भी शामिल हैं। डीवीवी दानय्या द्वारा डीवीवी एंटरटेनमेंट के तहत निर्मित और एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित 'आरआरआर' दुनिया भर में एक साथ दस भाषाओं में रिलीज होगी।मेकर्स ने फिल्म को रिलीज करने के लिए दो तारीख चुनी है। यह फिल्म इसी साल 18 मार्च या 28 अप्रैल को रिलीज हो सकती है।

पृथ्वीराज -

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'पृथ्वीराज' अगले साल 21 जनवरी को रिलीज होगी. फिल्म से पूर्व विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं. इसमें वह राजकुमारी संयोगिता का किरदार निभा रही हैं. यशराज बैनर की इस फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है.

गंगूबाई काठियावाड़ी -

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' 18 फरवरी को रिलीज होगी. फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन, इमरान हाशमी और हुमा कुरैशी का रोल है।

मेजर -

आगामी फिल्म 'मेजर' 26/11 मुंबई आतंकी हमले में शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की बायोपिक है। फिल्म में अदिवी शेष मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के किरदार में हैं।फिल्म शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की जिंदगी के कई पहलुओं को दिखाया जाएगा। मेजर संदीप उन्नीकृष्णन मुंबई के ताज होटल में हुए 26/11 के आतंकी हमले में अपना फर्ज निभाते हुए शहीद हो गये थे। फिल्म में अदिवी शेष के अलावा शोभिता धूलिपाला और सई मांजरेकर अहम किरदारों में नजर आएंगी। फिल्म का निर्माण साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू ने किया है। फिल्म के निर्देशक शशि किरण टिक्का हैं। शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन पर आधारित यह फिल्म इसी साल हिंदी, तमिल और मलयालम में रिलीज होगी।

तेजस -

कंगना रनौत की आगामी फिल्म 'तेजस' भी इस साल सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। फिल्म 'तेजस' में कंगना एयर फोर्स के पायलट की भूमिका में नजर आएंगी। यह पहला मौका है जब कंगना किसी फिल्म में फाइटर पायलट की भूमिका में नजर आएंगी। यह एक देशभक्ति फिल्म होगी। यह फिल्म रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित है। बहादुर सैनिकों पर आरएसवीपी की यह दूसरी फिल्म (उरी के बाद) होगी। फिल्म के निर्देशक सर्वेश मेवाड़ा हैं। यह फिल्म इसी साल 5 अक्टूबर को रिलीज होगी।

अटैक -

जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नाडीज और रकुलप्रीत अभिनीत एक्शन थ्रिलर फिल्म अटैक इसी साल 28 जनवरी को रिलीज होगी। देशभक्ति पर आधारित फिल्म अटैक एक ऐसी घटना पर आधारित है, जिसमें आतंकवादियों द्वारा होस्टेज बनाए जाने के कारण पूरा देश घुटनों पर आ जाता है। फिल्म में जॉन अब्राहम एक रेंजर ऑफिसर की भूमिका में होंगे। फिल्म 'अटैक' लक्ष्मण राज आनंद द्वारा लिखित-निर्देशित और धीरज वधावन, अजय कपूर और जॉन अब्राहम द्वारा निर्मित है।

पिप्पा -

ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर की अपकमिंग फिल्म 'पिप्पा' भी एक देशभक्ति फिल्म है। फिल्म में ईशान खट्टर ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता का किरदार निभाते नजर आएंगे। ईशान और मृणाल के अलावा दिग्गज अभिनेत्री सोनी राजदान भी अहम भूमिका में नजर आयेंगी।साल 1971 में ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता ने भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पूर्वी मोर्चे पर लड़ाई लड़ी थी। फिल्म की कहानी उन्हीं की किताब 'द बर्निंग चैफिस' पर आधारित है। यह फिल्म 9 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

Updated : 27 Jan 2022 8:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top