Latest News
Home > Lead Story > आयुष मंत्रालय ने करीना कपूर खान को दी योग दिवस के प्रचार की जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

आयुष मंत्रालय ने करीना कपूर खान को दी योग दिवस के प्रचार की जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

आयुष मंत्रालय ने करीना कपूर खान को दी योग दिवस के प्रचार की जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल
X

नईदिल्ली। अभिनेत्री करीना कपूर खान की परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है। कथित तौर पर सीता के किरदार को निभाने के लिए विरोध झेलने के बाद अब योग दिवस के प्रचार की जिम्मेदारी मिलने के कारण नाराजगी का शिकार होना पड़ रहा है।


दरअसल, केंद्रीय आयुष मंत्रालय द्वारा 21 जून को योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम के प्रचार - प्रसार की जिम्मेदारी दी गई है। जोकि कई आयुष - आयुर्वेद संगठनों एवं डॉक्टरों को रास नहीं आ रहा है। ट्विटर, फेसबुक व सोशल मीडिया में इसका विरोध हो रहा है। आयुष मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ राकेश पाण्डेय ने कहा कि हमें करीना कपूर हों या कोई और किसी भी तरह की आपत्ति नहीं है।

स्वामी रामदेव के नाम की सलाह -

यह आयुष मंत्रालय का अधिकार है किसे प्रमोट करना है परंतु योगा डे पर योग के क्षेत्र में जिन्होंने विकासपरक, महत्वपूर्ण कार्य राष्ट्रीय, अंतर्राष्टीय स्तर पर किये हो। उसे यह जिम्मेदारी सौंपी जाती तो बेहतर होता। आयुष मेडिकल एसोसिएशन, अखिल भारतीय आयुर्वेद महासंघ, मप्र आयुर्वेद सम्मेलन, आयुर्वेद छात्र संगठन, आयुर्वेद पीजी एसोसिएशन, निजी आयुर्वेद शिक्षक कल्याण संघ जैसे और विभिन्न आयुष संगठनों ने स्वामी रामदेव अथवा योग क्षेत्र में विशिष्ट्य कार्य करने वाले भारतीय नाम का समर्थन किया।

डिलीट किया वीडियो -

बता दें की 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पूरा विश्व समुदाय भारत के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है। सोशल मीडिया पर विवाद बढ़ने के बाद आयुष मंत्रालय ने ट्वीट को इसे लेकर पोस्ट किए गए वीडियो को डिलीट कर दिया।

Updated : 2021-10-12T15:58:05+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top