Top
Home > मनोरंजन > तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल फंसे विवादों में, जाने क्या है मामला

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के जेठालाल फंसे विवादों में, जाने क्या है मामला

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल फंसे विवादों में, जाने क्या है मामला
X

मुंबई। टीवी का पॉप्युलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को 12 साल पूरे हो गए हैं। इन 12 सालों में करीब तीन हजार से भी ज्यादा एपिसोड्स प्रसारित हो चुके हैं। दर्शकों के दिल में शो के किरदार 'जेठालाल' ने खास जगह बनाई है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दिलीप जोशी उर्फ 'जेठालाल' ने शो से जुड़े कई दिलचस्प किस्से सुनाए। इस दौरान उन्होंने बताया कि 'दयाबेन' को उन्होंने एक डायलॉग बोल दिया था जो स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था, जिसके बाद उन्हें जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था।

स्टैंड अप कॉमेडियन सौरभ पंत के साथ हाल ही में दिलीप जोशी पॉडकास्ट शो में नजर आए। उन्होंने कहा, "शो में जेठालाल के किरदार के लिए मैंने एक डायलॉग खुद इम्प्रोवाइज किया यानी वह स्क्रिप्ट में नहीं लिखा था, लेकिन मैंने बोल दिया। दयाबेन से बातचीत में मैं एक बार उन्हें 'ए पागल औरत' (मतलब क्या कुछ भी बोल रही है) बोलता हूं, जिसके बाद इसपर लोग विवाद खड़ा कर देते हैं। इसे लेकर कोई विमेन लिबरेशन मूवमेंट हो गया। कई लोगों ने इसपर मीम्स बनाए। जब मेकर्स ने यह सब देखा तो उन्होंने मुझे इसका इस्तेमाल न करने की सलाह दी। विवाद जबरदस्त बढ़ा था। इस लाइन को मैंने किसी गलत मतलब से नहीं कहा था, लेकिन कुछ लोगों ने इसे गलत समझ लिया। हालांकि, वह किसी को नीचे दिखाने जैसा नहीं था।"

दिलीप का कहना है कि शो के राइटर्स पर काफी प्रेशर होता है। उन्हें रोज नए एपिसोड के लिए स्क्रिप्ट देनी होती है। यही वजह है कि उनकी राइटिंग की क्वॉलिटी पर इसका असर पड़ता है। पहले हम वीकली काम करते थे और राइटर्स के पास बहुत समय होता था। चार एपिसोड लिखे, दूसरे चार एपिसोड अगले महीने शूट करने हैं। अभी यह एक फैक्ट्री हो गया है।

दिलीप ने आगे कहा, "राइटर्स भी तो इंसान हैं। मैं मानता हूं कि सारे एपिसोड्स अब उस लेवल के नहीं रहे जो हुआ करते थे। जहां तक कॉमेडी की बात है तो कुछ एपिसोड्स में तो यह भी नहीं होचा है।"

बता दें कि हाल ही में 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की पूरी टीम 'इंडियाज बेस्ट डांसर' शो में पहुंची थी। वहां कंटेस्टेंट रुतुजा जुन्नारकर ने 'दयाबेन' के किरदार में डांस किया। शो के प्रोड्यूसर को रतुजा का लुक इतना पसंद आया था कि उन्होंने शो में दया भाभी (रुतुजा) का किरदार उन्हें ऑफर कर दिया।

Updated : 5 Nov 2020 10:40 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top