Home > मनोरंजन > इरफान के बेटे बाबिल को आई पिता की याद, माँ सुतापा ने लिखी भावुक कविता

इरफान के बेटे बाबिल को आई पिता की याद, माँ सुतापा ने लिखी भावुक कविता

इरफान के बेटे बाबिल को आई पिता की याद, माँ सुतापा ने लिखी भावुक कविता
X

मुंबई। हाल ही में आयोजित फिल्मफेयर अवार्ड्स 2021 समारोह में अभिनेता इरफान खान को मरणोपरांत लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। दिवंगत अभिनेता के बेटे बाबिल ने यह अवार्ड एक्सेप्ट किया और इस दौरान वह अपने पिता को याद कर काफी भावुक हो गए थे। वहीं अब दिवंगत अभिनेता इरफ़ान खान की पत्नी और बाबिल की मां सुतापा सिकंदर ने अपने बेटे बाबिल खान को लेकर एक बेहद इमोशन पोस्ट किया है। सुतापा ने बाबिल की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की है, जिसमें बाबिल फूट-फूट कर रट हुए नजर आ रहे हैं।


सुतापा ने इस तस्वीर को शेयर करने के साथ ही बेटे की तारीफें करते हुए बेहद गहरे भाव बयान करने वाली एक कविता लिखी है और अपने बेटे को कड़क लौंडा बताया है।अपनी कविता में सुतापा ने लिखा-''मेरा बेटा, बड़ा कड़क लौंडा है वो.. चुप चुप के नही सबके सामने ज़ार ज़ार रोता है वो। बड़ा कड़क लौंडा है, बाप के यादों को समेटता है। नाज़ुक उंगलियों से बिखेरता है उन्हें ख़ुशबू कि तरह, सहेजता है उन्हें बंद डायरी में... बड़ा सख्त लौंडा है वो। अपनी मां को गले लगाके कह पाता है... 'पूरी ज़िंदगी तू घना पेड़ थी हम सब के लिए। अब उड़ मां पंख फैलाए होश गवाएं'। शर्माता है गालों पर उसके गिरते हैं डिम्पल मुस्कुराकर... जब कहता है अपनी ही मां को 'अब तो जा जीले अपनी ज़िंदगी सिमरन।बड़ा शख़्त लौंडा है यह... रात भर रोता है बाबा की याद में... जब आंख सूज जाती है तो पूछने पर यह नही कहता- अपनी मरदानगी के ख़ातिर की सोया नहीं रात भर। कह देता है रोया हूं मां...अहससात को जज़्बात को नौ मन बोझ बनाके नही रखता क्यूंकि मर्द है वो... अल्लाह का लाख-लाख शुक्र है बड़ा सख़्त लौंडा है मेरा बेटा। क्यूंकि जज़्बात छिपाने के लिए नहीं दिखाने के लिए जिगर चाहिए होता है। पुराने रिवायतों को तोडकर नए आयाम बनाने के लिए जिगर चाहिए होता है। बहुत बहुत सख्त होना पढ़ता है नरम दिखने के लिए। बड़ा शख़्त लौंडा है यह।'


सुतापा का यह पोस्ट दिल छू लेने वाला है।उल्लेखनीय है कि दो साल से अधिक समय तक न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझने के बाद 29 अप्रैल,2020 को अभिनेता इरफान खान का निधन हो गया था । इरफान खान अपने पीछे पत्नी सुतापा सिकदर और दो बेटों बाबिल और अयान को छोड़ गए हैं।दिवंगत अभिनेता इरफान खान की पत्नी सुतापा सिकदर और बेटा बाबिल अक्सर उन्हें याद करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते रहते हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top