Top
Home > मनोरंजन > भारतीय फिल्म जलीकट्टू को 93वें ऑस्कर अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट

भारतीय फिल्म 'जलीकट्टू' को 93वें ऑस्कर अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट

भारतीय फिल्म जलीकट्टू को 93वें ऑस्कर अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट
X

नई दिल्ली। भारत की ओर से मलयालम फिल्म 'जलीकट्टू को ऑस्कर 2021 के लिए चुना गया है। इस साल भारत की तरफ से मलयालम फिल्म 'जलीकट्टू' इस कैटिगरी में ऑफिशल एंट्री है। ऑस्कर में जाने से पहले यह फिल्म भारतीय और विदेशी अवॉर्ड्स जीत चुकी है। अब देखा होगा कि क्या 'जलीकट्टू' ऑस्कर में अपनी जगह बना पाएगी या नहीं।

इस फिल्म में एंटोनी वर्गीज, चेंबन विनोद जोस, सैंथी बालाचंद्रन जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है।

ऑस्कर में जाने के लिए कई और फिल्में भी रेस में

इस साल भारत की ओर से ऑस्कर में जाने के लिए 'जल्लीकट्टू' के अलावा कई और फिल्में भी रेस में थीं जिसमें शकुंतला देवी, शिकारा, गुंजन सक्सेना, भोंसले, गुलाबो सिताबो, सीरियस मैन, बुलबुल, कामयाब, द पिंक स्काई भी शामिल थीं। मालूम हो कि फिल्म जल्लीकट्टू इंसान और जानवरों के बीच इमोशन को बखूबी दिखाती है। इसका निर्देशन लीजो जोस पेल्लीसेरी ने किया है।

पिछले वर्ष टोरंटो इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में किया गया था जहां इसकी काफी तारीफ हुई थी। इसके बाद 4 अक्टूबर 2019 को इसे केरल राज्य में रिलीज किया गया था। यह फिल्म बुसान इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित की गई थी। 50वें इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में इस फिल्म के डायरेक्टर लिजो जोस पेल्लिसेरी को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा फिल्म को अन्य अवॉर्ड भी मिल चुके हैं।

Updated : 25 Nov 2020 12:32 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top