Top
Home > मनोरंजन > भोपाल और इंदौर में तीन दिवसीय आईफा अवार्ड 27 मार्च से

भोपाल और इंदौर में तीन दिवसीय आईफा अवार्ड 27 मार्च से

सलमान और अभिनेत्री जैकलीन ने की तारीखों की घोषणा, कमलनाथ ने खरीदा पहला टिकट

भोपाल और इंदौर में तीन दिवसीय आईफा अवार्ड 27 मार्च से
X

भोपाल, स्वदेश संवाददाता। बॉलीवुड के सबसे बड़े अवॉर्ड शो आईफा-2020 का आयोजन इस बार मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर शहरों में होगा। सोमवार, 3 फरवरी को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर आईफा अवॉर्ड समारोह की तारीखों की घोषणा की। भोपाल में यह आयोजन मिंटो हॉल में जबकि इंदौर में यह आयोजन डेली कॉलेज परिसर में होगा। पुरानी विधानसभा (मिंटो हॉल) में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल हुए। उन्होंने नेक्सा के प्रतिनिधि शशांक श्रीवास्तव से आईफा का पहला टिकट खरीदा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सलमान खान की बचपन की तस्वीरों का कोलाज उन्हें दिया।

उल्लेखनीय है कि इस अवॉर्ड फंक्शन का सीधा प्रसारण 90 देशों में होगा। समारोह एक दिन भोपाल होगा जबकि दो दिन का कार्यक्रम इंदौर में होना है। आयोजन में फिल्मी कलाकारों के साथ फिल्म उद्योग से जुड़े 5 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। यह दूसरा अवसर है जब आईफा अवार्ड के नाम से मशहूर इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड का आयोजन भारत में हो रहा है। साल 2000 में आईफा अवॉर्ड का आयोजन मुंबई में हुआ था। अब तक आईफा अवॉर्ड यूएसए, यूके, चाइना, सिंगापुर, यूएई समेत विदेश के 19 शहरों में आयोजित हुए हैं।

सलमान ने साझा की इंदौर से जुड़ी यादें

आईफा अवार्ड-2020 की तारीखों की घोषणा के अवसर पर फिल्म अभिनेता सलमान खान ने इंदौर और मध्य प्रदेश से जुड़ी अपनी यादें ताजा की। उन्होंने इंदौर में अपने जन्म का भी उल्लेख किया। सलमान ने इस अवसर पर दबंग की मंडलेश्वर और महेश्वर में शूटिंग के बारे में भी अपनी स्मृतियों को ताजा किया। वे बोले भोपाल आकर लगता है कि अपने घर में ही हूं। सलमान ने अपनी जन्म और कर्म भूमि से जुड़ी यादें भी मीडिया से साझा की। उन्होंने कहा कि मेरा जन्म इंदौर में हुआ औरमुंबई में पला-बढ़ा हँॅू। मुख्यमंत्री कमलनाथ को युवा मुख्यमंत्री बताते हुए उन्होंने कहा कि इस राज्य को उनसे युवा मुख्यमंत्री नहीं मिल सकता। इस अवसर पर वहीं जैकलीन ने आईफा से जुड़ी यादों को ताजा किया।


प्रदेश का नाम करेगा आईफा अवार्ड : कमलनाथ

इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि वे चाहते हैं कि इस आयोजन के माध्यम से देशभर में मप्र का नाम हो। उन्होंने टिकट दिखाते हुए कहा कि इसका मतलब है सबको टिकट खरीदना होगा इस पर सलमान मुस्कराते हुए बोले सर मेरा तो खानदान ही बड़ा है मैं तो कंगाल ही हो जाऊंगा। कमलनाथ ने उम्मीद जताई कि इस आयोजन के जरिए फिल्मी दुनिया मध्य प्रदेश को पहचानेगी। ऐसा कर उन्होंने वीआईपी कल्चर को दूर कर एक नई परंपरा की शुरुआत की है।

Updated : 3 Feb 2020 4:47 PM GMT

Vinod Dubey

Journalist from Bhopal


Next Story
Share it
Top