Home > मनोरंजन > फिल्म काली के पोस्टर पर बढ़ा विवाद, दिल्ली-उप्र में मेकर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज

फिल्म काली के पोस्टर पर बढ़ा विवाद, दिल्ली-उप्र में मेकर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज

फिल्म काली के पोस्टर पर बढ़ा विवाद, दिल्ली-उप्र में मेकर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज
X

नईदिल्ली। डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। ।फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ उत्तर प्रदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने भी धार्मिक भावना आहत करने के मामले में केस दर्ज कर लिया है। ये एफआईआर एक वकील द्वारा की गई शिकायत के बाद दर्ज की गई है।

दरअसल, डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का कल मेकर्स ने एक पोस्टर जारी किया था। जिसमें माँ काली की पोशाक पहने महिला को सिगरेट पीते और एलजीबीटीक्यू का झंडा थामे दिखाया है। इस पोस्टर के जारी होते ही मेकर्स की चारों ओर आलोचना होने लगी। सोशल मीडिया पर यूजर्स धार्मिक भावना आहात करने के लिए फिल्म निर्माता की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

इसके बाद आज दिल्ली के अधिवक्ता विनीत जिंदल ने लीना के खिलाफ धार्मिक भावना आहात करने की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जिसके आधार पर दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा IPC की धारा 153A और 295A के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है। इसी कड़ी में उप्र पुलिस ने भी मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा की आपत्तिजनक फोटो और डाक्यूमेंट्री के क्लिप पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि देवी काली के वेश में एक महिला सिगरेट पी रही है, जो हिंदू समुदाय की भावनाओं और विश्वासों को आहत कर रही है।


Updated : 18 July 2022 6:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top