Top
Home > मनोरंजन > बॉलीवुड में शोक की लहर : राजीव कपूर नहीं रहे ,राम तेरी गंगा मैली से बनाई थी पहचान

बॉलीवुड में शोक की लहर : राजीव कपूर नहीं रहे ,राम तेरी गंगा मैली से बनाई थी पहचान

बॉलीवुड में शोक की लहर : राजीव कपूर नहीं रहे ,राम तेरी गंगा मैली से बनाई थी पहचान
X

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर की मृत्यु के महीनों बाद उनके छोटे भाई और अभिनेता राजीव कपूर का निधन हो गया। राजीव कपूर 58 वर्ष के थे। राजीव कपूर राम तेरी गंगा मैली, लवर बॉय, हम तो चले परदेस, जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज दोपहर उन्हें दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। दिल का दौरा पड़ने के बाद उनके बड़े भाई रणधीर कपूर उन्हें इनलैक्स अस्पताल ले गए। जहां दोपहर 1 बजे अंतिम सांस ली। रणधीर कपूर ने बताया की उनके भाई राजीव अब नहीं रहे। डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने का बेहद प्रयास किया लेकिन असफल रहे।

अभिनेत्री नीतू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने निधन की जानकारी दी। उन्होंने अभिनेता की एक तस्वीर साझा की और लिखा, "RIP the"

गायिका लता मंगेशकर ने भी शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उसने हिंदी में ट्वीट किया, "मुझे अभी पता चला की राज कपूर के छोटे बेटे राजीव कपूर का निधन हो गया। वह एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे। उनकी मृत्यु के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।"

राजीव कपूर का जन्म 25 अगस्त 1962 को हुआ था। वे बॉलीवुड अभिनेता राज कपूर और कृष्णा कपूर के घर पैदा हुए थे और वह रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के छोटे भाई हैं। उन्होंने 1985 की फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' में मुख्य अभिनेता के रूप में अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने 1996 की फ़िल्म 'प्रेमग्रंथ' के साथ अपना निर्देशन किया, जिसमें ऋषि कपूर और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिकाओं में थे। उन्होंने वर्ष 1999 में आ अब लौट चलें 'फिल्म का निर्माण भी किया। राजीव कपूर ने 1990 की फ़िल्म 'ज़िमेदर' में अपनी आखिरी फ़िल्म की।

Updated : 9 Feb 2021 9:35 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top