Home > मनोरंजन > धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की शादी को हुए 42 साल, अभिनेत्री ने तस्वीर शेयर कर लिखी ये...बात

धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की शादी को हुए 42 साल, अभिनेत्री ने तस्वीर शेयर कर लिखी ये...बात

धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की शादी को हुए 42 साल, अभिनेत्री ने तस्वीर शेयर कर लिखी ये...बात
X

मुंबई। फिल्म अभिनेत्री और लोकसभा सांसद हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र की आज शादी की 42वीं वर्षगांठ है। इस अवसर और हेमामलिनी ने धर्मेंद्र के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें शादी की सालगिरह पर बधाई देने वाले फैंस को धन्यवाद दिया है। उन्होंने लिखा- "हमारी शादी की सालगिरह पर आज मैं भगवान को इन सभी वर्षों की खुशी, हमारे प्यारे बच्चों, पोते-पोतियों और हर जगह हमारे शुभचिंतकों के लिए धन्यवाद देती हूं। मैं वास्तव में धन्य महसूस करती हूं।"

बता दें की धर्मेंद्र और हेमामालिनी सत्तर के दशक के लोकप्रिय एक्टर-ऐक्ट्रेस है। र्मेंद्र और हेमा की पहली मुलाकात साल 1970 में फिल्म 'तुम हसीं मैं जवां' के सेट पर हुई थी।इसके बाद दोनों ने इसी साल आई एक और फिल्म 'शराफत' में काम किया। इस दौरान दोनों में प्यार हो गया। यह प्यार फिल्म 'शोले' के सेट पर परवान चढ़ा और दोनों ने शादी का फैसला लिया। लेकिन यह प्यार इतना आसान नहीं था क्योंकि धर्मेंद्र इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले से ही शादी-शुदा थे और चार बच्चों के पिता भी थे। इसके साथ ही धर्मेंद्र ने शादी से पहले हेमा के आगे यह शर्त रखी कि वो शादी के बाद अपनी पहली पत्नी प्रकाश, बच्चों और परिवार को नहीं छोड़ेंगे। हेमा ने धर्मेंद्र की यह शर्त तो स्वीकार कर ली,लेकिन इसके बावजूद भी दोनों की शादी का सफर आसान नहीं था।

इस्लाम कुबूल कर किया निकाह -

कानून के अनुसार धर्मेंद्र पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी नहीं कर सकते थे और वह हेमा से शादी तो करना चाहते थे,लेकिन पहली पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे। इसलिए 21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने निकाह कर लिया। निकाहनामा के मुताबिक धर्मेंद्र का नाम था दिलावर खान और हेमा का नाम था आयशा बी रखा गया। उस दौर में इसे लेकर काफी विवाद हुआ। लेकिन धर्मेंद्र और हेमा ने इस विवाद का असर अपने रिश्ते पर नहीं पड़ने दिया और इस निकाह के कुछ महीने बाद 2 मई 1980 को हिंदू रीति- रिवाजों के मुताबिक भी शादी कर ली और बन गई धर्मेंद्र की रील लाइफ से रियल लाइफ की ड्रीमगर्ल। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी रील के साथ-साथ रियल लाइफ में भी काफी पसंद की जाती है

Updated : 5 May 2022 6:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top