Top
Home > मनोरंजन > सुशांत सिंह केस में रिया चक्रवर्ती की होगी गिरफ्तारी, सीबीआई कर रही है पूछताछ

सुशांत सिंह केस में रिया चक्रवर्ती की होगी गिरफ्तारी, सीबीआई कर रही है पूछताछ

सुशांत सिंह केस में रिया चक्रवर्ती की होगी गिरफ्तारी, सीबीआई कर रही है पूछताछ
X

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से सीबीआई शुक्रवार को पूछताछ कर रही है। सुशांत मामले में सीबीआई को मुंबई में जांच करते हुए सात दिन पूरे हो चुके हैं और आज आठवां दिन है। जांच एजेंसी ने अभी तक सुशांत से जुड़े कई अहम लोगों से पूछताछ की है। हालांकि, जांच एजेंसी द्वारा रिया से पूरे मामले में पहली बार पूछताछ हो रही है। वहीं, सुशांत के फैन्स लगातार रिया की गिरफ्तारी को लेकर भी जांच एजेंसी पर दबाव बना रहे हैं।

रिया चक्रवर्ती सुबह करीब 10:30 बजे सीबीआई पूछताछ के लिए डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस पहुंच गई हैं। बताया जाता है कि सीबीआई की टीम से एसपी नुपूर प्रसाद रिया से पूछताछ करेंगी। इस बीच सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, कुक नीरज, दीपेश सावंत, केशव भी गेस्‍ट हाउस पहुंच चुके हैं। समझा जा रहा है कि सीबीआई की टीम रिया से पहले अकेले पूछताछ करेगी, जबकि उसके बाद इन बाकी अहम गवाहों को आमने-सामने बिठाकर सवाल-जवाब होगा।

सीबीआई की तीन टीमें पूछताछ कर रही है। पहली टीम नीरज, सिद्धार्थ और सैमुअल से पूछताछ कर रही है। जबकि सीबीआई की एसपी नुपूर प्रसाद रिया से पूछताछ कर रही हैं। इसके अलावा तीसरी टीम रिया के भाई शौविक से पूछताछ कर रही है। रिया और सैमुअल को सीबीआई आमने-सामने बिठाकर पूछताछ भी करेगी।

जानकारी के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती एक फाइल के साथ सीबीआई पूछताछ के लिए पहुंची हैं। इस फाइल में रिया सारे वॉट्सऐप चैट्स, सुशांत की मेडिकल हिस्‍ट्री, ईमेल्‍स, बैंक डाक्‍यूमेंट्स लेकर पहुंची हैं।

रिया चक्रवर्ती को 8वें दिन सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया है। बताया जाता है कि इसके पीछे एक बड़ा कारण NCB की जांच है। दरअसल, नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो ने भी ड्रग चैट सामने के बाद रिया के ख‍िलाफ क्र‍िमिनल केस दर्ज कर लिया है। ऐसे में सीबीआई को डर था कि यदि एनसीबी रिया को पहले पूछताछ कर लेती है या सबूत खंगालने के बाद गिरफ्तार कर लेती है तो सीबीआई की जांच पर इससे असर पड़ेगा। नारकोटिक्‍स की टीम गुरुवार को मुंबई आ चुकी है। ऐसे में सीबीआई ने रिया ने शुक्रवार सुबह-सुबह पूछताछ के लिए समन जारी कर दिया।

रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, सीबीआई रिया की गिरफ्तारी के लिए तब तक आगे नहीं बढ़ना चाहती, जब तक कि उनके पास कोई पुख्‍ता सबूत नहीं लग जाते। लेकिन गिरफ्तारी की तलवार रिया के ऊपर नारकोटिक्‍स के केस में ज्‍यादा है। ड्रग चैट में जिस तरह ड्रग्‍स खरीदने की बात हुई है और यदि गौरव आर्या जो कथ‍ित तौर पर ड्रग्‍स भेजते थे तो वह ड्रग्‍स गोवा से मुंबई आया कैसे। NCB को यदि इन सवालों के जवाब और पुख्‍ता सबूत मिल जाते हैं तो रिया के साथ ही उनके भाई शौविक की गिरफ्तारी भी तय है।

इसी बीच रिया के साथ काम करने सैमुअल मिरांडा डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं। सैमुअल से पहले भी पूछताछ हो चुकी है। रिया को समन भेजा गया है उनसे आज पूछताछ हो सकती है। सीबीआई केस के मुख्य गवाह सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज से कई राउंड पूछताछ कर चुकी है।

सुशांत की ऑटोप्सी में कई गड़बड़ियां नजर आई थीं। इस पर सीबीआई ने एम्स की मदद भी मांगी थी। फरेंसिक टीम सबूत इकट्ठे करके उनकी जांच के लिए दिल्ली वापस लौट गई है। रिया चक्रवर्ती के कुछ ड्रग चैट्स सामने आने के बाद नारकोटिक्स ब्यूरो भी ऐक्शन में आ चुका है। शुक्रवार को जांच टीम मुंबई पहुंच चुकी है। जल्द ही रिया का ब्लड सैंपल लिया जा सकता है। एनसीबी ने रिया के अलावा उनके भाई शौविक और उनके दोस्तों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। इससे पहले रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनेशिंदे ने बयान दिया था, 'रिया ने अपनी लाइफ में कभी भी ड्रग्स नहीं लिया है। वह किसी भी समय ब्लड टेस्ट के लिए तैयार हैं।'

रिया चक्रवर्ती ने कल अपनी बिल्डिंग का वीडियो पोस्ट करके सुरक्षा की गुहार लगाई थी। हाई वोल्टेज ड्रामे के बा मुंबई पुलिस की सुरक्षा के बीच रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती ईडी के दफ्तर पहुंचे थे। रिया ने अपनी बिल्डिंग के गार्ड का वीडियो भी पोस्ट किया था। गार्ड का आरोप था कि मीडिया उनके साथ भी मारपीट कर रही है। रिया ने सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

प्रवर्तन निदेशालय इस केस में PMLA के सेक्शन 66 के तहत जांच कर रहा है। ईडी ने रिया के दो मोबाइल फोन को क्लोन कर लिए हैं। इनके डेटा से पता चला है कि रिया सुशांत के पैसों का इस्‍तेमाल कर रही थीं।

Updated : 2020-08-28T18:12:35+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top